लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना हुईं डॉ. शारदा, एयर एंबुलेंस से जाएंगी किम्स हॉस्पिटल

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 12:15 PM IST
  • डॉ. शारदा एंबुलेंस से पुलिस की निगरानी में लोहिया संस्थान से निकल चुकी हैं. उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए हैदराबाद स्थित कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांससेंस (किम्स) ले जाया जाएगा. जहां उनके फेफड़ों का ट्रांसप्लांट किया जाना है.
एंबुलेंस से लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना हुईं डॉ. शारदा सुमन

लखनऊ. राममनोहर लोहिया संस्थान की रेजिडेंट डॉक्टर शारदा सुमन को आज एयर एंबुलेंस से हैदराबाद स्थित कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेस (किम्स) लेकर जाया जा रहा है. डॉ. शारदा एंबुलेंस से पुलिस की निगरानी में लोहिया संस्थान से रवाना हो गई हैं. एंबुलेंस को गोमतीनगर से शहीद पथ के रास्ते सरोजनीनगर स्थित एयरपोर्ट लाया जाएगा. एयरपोर्ट से उन्हें एयर एंबुलेंस के माध्यम से हैदराबाद स्थित किम्स हॉस्पिटल लाया जाएगा.

गौरतलब है कि लोहिया संस्थान में स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में जूनियर रेजिडेंट पद पर तैनात डॉ. शारदा सुमन ने कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बिना मरीजों का इलाज किया था. खुद प्रेगनेंट होते हुए उन्होंने छुट्टी नहीं ली और कई संक्रमित महिलाओं का प्रसव कराया. इस दौरान वे खुद कोरोना संक्रमित हो गईं और उनके फेफड़े खराब हो गए. संक्रमित होने के बाद उन्हें लोहिया संस्थान के कोविड वार्ड में एडमिड कराया गया था.

हाईवे पर स्पीड लिमिट 60 पर 40 पर ही दनादन काट रहे चालान, गाड़ी वाले परेशान

डॉ. शारदा 45 दिनों से इक्मो यानी आर्टिफिशियल लंग्स व हार्ट मशीन के सहारे सांस लेकर जिदंगी के लिए जंग लड़ रही हैं. एक मई को डॉक्टरों ने वेंटिलेटर पर ही उनकी सफल डिलीवरी कराई थी. लेकिन उनकी हालत में अब तक सुधार नहीं हुआ. जिसके बाद डॉ. शारदा के फेफड़ों का ट्रांसप्लांट कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी ने डेढ़ करोड़ रुपये की मदद की. इस धनराशि को किम्स हॉस्पिटल में भेज दिया गया है. हैदराबाद स्थित किम्स हॉस्पिटल में डॉ. शारदा के फेफड़ों का ट्रांसप्लांट किया जाएगा. जिसके लिए उन्हें रविवार को एयर एंबुलेंस से हैदराबाद लेकर जाया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें