लखनऊ: शिव मंदिर के दान पात्र में चोरी से हड़कंप, तनाव का माहौल

Swati Gautam, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 4:41 PM IST
  • लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र स्थित शिव मंदिर में शुक्रवार देर रात चोर ताला तोड़कर दान पात्र में रखे हजारों रुपये की नकदी चुरा ले गए. घटना के बाद से क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. 
लखनऊ: शिव मंदिर के दान पात्र में चोरी से हड़कंप, तनाव का माहौल. file photo

लखनऊ. लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र स्थित शिव मंदिर में शुक्रवार देर रात कुछ चोर ताला तोड़कर अंदर घुस गए और दान पात्र में रखे हजारों रुपये की नकदी और कुछ कीमती सामान भी चुरा ले गए. घटना के बाद से क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश है. इलाके में तनाव का माहौल छाया हुआ है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. लोगों का कहना है कि 2010 में हुए मंदिर के निर्माण के बाद से दान पात्र नहीं खुला है. इसके चलते दान पत्र में भारी चढ़ावा होने की संभावना है जिन्हें चोर चुरा के ले गए. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि अब तो हद हो गई है, चोरों ने भगवानों का घर भी नहीं छोड़ा है.

बता दें कि ठाकुरगंज के दौलतगंज सज्जादगंज कुल्फी कालोनी में ब्रम्हेश्वर महादेव जी का मंदिर है. जिसमें शुक्रवार देर रात चोरों के घुसने की सूचना लोगों को हुई तो वी भड़क गए. लोगों का कहना है कि क्षेत्र में पुलिस गश्त न होने और नशेबाज व जुआरियों का अड्डा होने से यहां पर आए दिन छोटी मोटी चोरी होती रहती हैं. अब तो हद ही हो गई. चोरों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा. भीड़ में बढ़ते आक्रोश को देखते हुए पुलिस भी अलर्ट हो गई है और मामले की जांच करने में जुटी है.

दिल्ली, यूपी, बिहार चलने वाली कई ट्रेनें 18, 20 नवंबर को कैंसिल, फुल लिस्ट

जानकारी अनुसार मंदिर के दानपात्र में कम से कम 25 हजार रुपए नकद थे. चोरों ने दान पत्र तोड़कर करीब 25 हजार नकद और कीमती समान चुरा ले गए. थाना पुलिस के मुताबिक घटना की जानकारी हुई है. संदिग्ध लोगों की तलाश की जा रही है. वहीं गांव निवासी मीता के मुताबिक मंदिर का फरवरी 2010 में कराया था. यहां पर क्षेत्रीय लोगों के साथ आसपास के लोग भी पूजा करने आते हैं. मंदिर निर्माण के बाद से दान पात्र नहीं खुला है. इसके चलते दान पत्र में भरी रकम थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें