लखनऊ RTO ने बढ़ाया लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने का कोटा, अब 219 आवेदन

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 07:28 PM IST
  • लखनऊ आरटीओ ने एक दिन में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने का कोटा बढ़ा दिया है. पहले एक दिन में 111 लोग आवेदन कर सकते थे वहीं अब 219 लोग कर पाएंगे.
लखनऊ में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आवेदन का कोटा बढ़ा दिया गया है.

लखनऊ. लखनऊ में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आवेदन का कोटा बढ़ा दिया गया है. पहले एक दिन में आवेदन का कोटा 111 से बढ़ाकर 219 कर दिया गया है. इसका मतलब है अब हर रोज पहले के 111 के मुकाबले 108 और अधिक लोग अप्लाई कर सकते हैं. प्रशासन के इस फैसले को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए बड़ी राहत मानी जा रही है. इसी तरह ट्रांसपोर्ट नगर आरटीओ कार्यालय में भी कोटा पहले के मुकाबले 60 से बढ़कर 120 कर दिया गया है. वहीं देवा नगर एआरटीओ कार्यालय में 51 से बढ़कर 99 कर दिया गया है. यह निंयम इस मंगलवार से ही लागू हो रहे हैं.

UP में वीकेंड लॉकडाउन खत्म, शनिवार को 12 घंटे खुलेगी दुकान, रविवार को बाजार बंद

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण फैलने की वजह से हुए लॉकडाउन में कार्यलय बंद पड़े थे. ऐसे में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम भी ठप पड़ गया था. तीन महीने के लॉकडाउन के बाद जब अब कार्यालय खुलने लगे हैं तो उनमें आवेदनों का बोझ बढ़ना जाहिर हैै. ऐसे में कहा जा रहा है कि एआरटीओ प्रशासन अंकिता शुक्ला के निर्देश पर यह निर्णय लिया गया है. जिससे लाइसेंस वितरण के बोझ को बेहतर तरीके से निपटाया जा सके. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें