मोहसिन रजा, कल्बे जवाद पर अभद्र टिप्पणी केस में वसीम रिजवी पर लखनऊ में FIR

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 11:11 PM IST
  • लखनऊ के सआदतगंज कोतवाली में शनिवार को अभद्र टिप्पणी करने के मामले में वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी पर एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. मंत्री मोहसिन रजा, शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद समेत कई लोगों पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर एक महिला ने कोर्ट से आदेश लेकर इस बार मुकदमा दर्ज कराई है.
वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा, शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद नकवी समेत कई अन्य लोगों पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी, उनके एक दोस्त और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ शनिवार को लखनऊ के सआदतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराई गई है. इस मामले में एक महिला ने पुलिस को तहरीर दी है. कोर्ट के आदेश पर सआदतगंज कोतवाली पुलिस ने जितेंद्र त्यागी व उसके साथी समेत अज्ञात लोगों पर यह रिपोर्ट दर्ज की है. बता दें कि फिलहाल वसीम रिजवी हरिद्वार धर्म संसद में हेट स्पीच देने के मामले में जेल में है. इसलिए शिकायतकर्ता महिला ने मुकदमा दर्ज कराने से पहले कोर्ट से आदेश लिया है.

महिला रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए अपने साथ कोर्ट का आदेश भी लेकर आई थी. और इसी आदेश पर शनिवार को राजधानी लखनऊ के सआदतगंज कोतवाली में अभद्र टिप्पणी करने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है. सआदतगंज कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी समेत अन्य पर यह मुकदमा दर्ज की है. हाल ही में शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र त्यागी ने मंत्री मोहसिन रजा, शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद वसीम समेत अन्य पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था. जिसे सुन महिला ने ये कदम उठाने का फैसला किया और सआदतगंज कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी.

अपर्णा यादव ने BJP में शामिल होने की खबरों को अफवाह बताया, बोलीं- कभी नहीं छोड़ूंगी सपा

बता दें कि शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी फिलहाल जेल में हैं. उन्होंने हाल ही में अपना धर्म परिवर्तन भी किया है.रिजवी इस्लाम धर्म छोड़कर सनातन हिंदू धर्म को अपना लिया है. इसी बीच उन्होंने विधि सम्मत अपना नाम भी परिवर्तित कराया है. अब वे वसीम रिजवी से जितेंद्र नारायण त्यागी बन गए हैं. बता दें कि बीते दिनों अपनी किताब मोहम्मद व हरिद्वार धर्म संसद में दिए बयानों के चलते खासा सुर्खियों में बने रहते हैं. इसके बाद से आए दिन कहीं न कहीं से उनपर मुकदमा दर्ज किए जाते रहे हैं. हरिद्वार धर्म संसद में विवादित बयान के चलते हाल ही में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले रखा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें