हाथरस कांड पर सपाइयों का शांतिपूर्ण प्रदर्शन शुरू, धोती-लाठी में बैठा कार्यकर्ता

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 03:53 PM IST
  • हाथरस कांड पर लखनऊ के आलमाबग में सपा कार्यकर्ताओं का शांतिपूर्ण प्रदर्शन शुरू हो गया है. सपाइयों के धरने में गांधी स्वरूप में व्यक्ति मौजूद. 
हाथरस कांड पर सपाइयों का शांतिपूर्ण प्रदर्शन शुरू, धोती-लाठी में बैठा कार्यकर्ता

लखनऊ.  लखनऊ के आलमबाग इकोगार्डन धरना स्थल पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण धरने पर बैठ गए हैं. गांधी जयंती के दिन प्रदर्शन कर रहे सपाइयों में एक व्यक्ति धोती और हाथ में लाठी लिए बैठा है.

जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार की सुबह लखनऊ के हजरतगंज के जीपीओ के सामने हाथरस और बलरामपुर में हुए गैंगरेप व हत्या के विरोध में प्रर्दशन कर रहे सपाइयों को पुलिस थाने ले गई थी. हाथरस और बलरामपुर कांड के खिलाफ सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की अगुवाई में सपा विधायक समेत सैकडों सपाइयों ने शुक्रवार दोपहर जीपीओ के सामने ज़ोरदार प्रदर्शन किया. योगी सरकार की लचर कानून व्यवस्था खिलाफ खूब नारेबाजी कर विरोध जताया. पुलिस ने सपाइयों पर खूब लाठी भांजी.  

लखनऊ आलमबाग के इकोगार्डन में सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठे.

पुलिस ने सपाईयों पर लाठीचार्च की तो कुछ भागे और कुछ सड़क पर लेट गए. प्रदर्शन में सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज सिंह, बृजेश यादव और अरविंद यादव समेत आधा दर्जन सपाई घायल हो गए. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बसों में बैठाकर आलमबाग के इको गार्डन थाने ले गई. वहां सभी का सरकार के खिलाफ गुस्सा फूटा. आरोप लगाया कि योगी सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है.

सपा के कार्यकर्ता गुरुवार को प्रदेश में अराजकता और खराब हो चुकी कानून व्यवस्था के खिलाफ विरोध के रूप में प्रर्दशन कर रहे थे.

हाथरस जाते राहुल, प्रियंका को नोएडा में अरेस्ट के बाद छोड़ा, गेस्ट हाउस से निकले

सपा अध्यक्ष समेत एमएलसी सुनील सिंह, उदयवीर सिंह, मनोज सिंह, प्रदीप शर्मा समेत सैकडों सपाई शुक्रवार दोपहर कैब 12 बजे प्रदेश कार्यालय से हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क के कूच किये. रास्ते नारेबाजी करते बहुत से सपाई जीपीओ पहुंच गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया. पुलिस ने लाठीचार्ज किया. गुरुवार को प्रदर्शन करने वाले मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड, युवजन सभा, छात्र सभा और लोहिया वाहिनी के 15 पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

योगी सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ विपक्षी पार्टियां और नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं

प्रियंका गांधी ने DM के वीडियो पर कहा- इसलिए हाथरस जाने से रोक रही UP सरकार

दरअसल 14 सितंबर को हाथरस में एक दलित युवती का गैंगरेप हुआ था.  इलाज के दौरान गैंगरेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. मृतक के परिवार का दावा है कि पुलिस ने देर रात उन्हें बिना बताएं शव को जला दिया. अब योगी सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ विपक्षी पार्टियां और नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें