यूपी चुनाव: लखनऊ की सरोजनी नगर सीट पर पत्नी-पति में तकरार, BJP मुश्किल में !

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 26th Jan 2022, 10:07 AM IST
  • बीजेपी ने यूपी चुनाव के लिए अभी तक कई उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. हालांकि बीजेपी ने लखनऊ की सीटों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया है. इसके साथ ही राजधानी की सरोजनी नगर सीट को लेकर बीजेपी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह और उनके पति दयाशंकर सिंह के बीच ठनी हुई है. अब देखना ये है कि लखनऊ की सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कब होगा.
यूपी विधानसभा चुनाव 2022

लखनऊ. देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी दल धीरे धीरे अपने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर रहे हैं. इसी क्रम में यूपी की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने भी अपने 200 से अधिक उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है. हालांकि बीजेपी अभी तक राजधानी लखनऊ की सीटों पर उम्मीदवार नहीं घोषित कर पा रही है. लखनऊ की हर सीट पर पेंच फंस रहा है जहां सरोजनीनगर सीट को लेकर बीजेपी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह और उनके पति दयाशंकर सिंह में ठनी हुई है. इस सीट को लेकर बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह से संबंधित एक ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो है. जिसमें उनकी पत्नी और योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह उनके उपर मारपीट का आरोप लगा रही हैं. हालांक दयाशंकर सिंह ने इस आरोप का खारिज किया है. इन दोनों में लखनऊ की सरोजनीनगर सीट को लेकर तकरार है.

बता दें साल 2017 के चुनाव में लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से स्वाति सिंह ने सपा के अनुराग यादव को हराया था. स्वाति सिंह को इस सीट पर एक लाख से भी अधिक वोट मिले थे. लखनऊ की सरोजनी नगर ही नहीं हर दूसरी सीट पर विवाद देखने को मिल रहा है. क्योंकि राजधानी की हर सीट पर कद्दावर नेता हैं और इस दौरान किसी न किसी का टिकट कटना तो तय है.

UP: मंत्री स्वाति सिंह का आडियो वायरल, कहा- पति करता है मारपीट, मेरे साथ गलत हुआ

खबरों की मानें तो दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पांचवें और छठे चरण के उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो गए हैं. हालांकि इसमें लखनऊ की सीटों पर अभी नाम असमंजस में है. इन सीटों को लेकर बीजेपी मुश्किल में दिख रही है क्योंकि सरोजनी नगर सीट से स्वाति सिंह और दयाशंकर सिंह का विवाद है. इसके साथ ही लखनऊ की कैंट सीट से रीता बहुगुणा अपने बेटे मयंक जोशी के लिए टिकट की मांग कर रही हैं. हालांकि इस सीट पर अपर्णा यादव भी अपना दावा कर रही हैं. इसके साथ ही उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की सीट भी अभी फाइनल नहीं हुई है. खबरों की मानों तो लखनऊ की सभी सीटों का बंटवारा केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे क्योंकि वह वहां के सांसद हैं और हर सीट की जानकारी भी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें