लखनऊ: सर्राफा कारोबारी से शख्स ने लोन दिलाने का वादा कर ठगे 11 लाख रुपये

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 02:45 PM IST
  • लखनऊ के चौक थाने से ठगी का एक मामला सामने आया है. दरअसल, यहां पर जौहरी मोहल्ला चौक निवासी एक सर्राफा कारोबारी से शख्स ने 11 लाख रुपये ठग लिए, कारोबारी से शख्स ने फाइनेंस कंपनी से ढ़ाई करोड़ रुपये के लोन का वादा किया था.
सर्राफा कारोबारी से शख्स ने ठगे 11 लाख रुपये 

 लखनऊ: देश में चोरी और ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसा ही मामला लखनऊ के चौक थाने से सामने आया है. दरअसल, यहां पर जौहरी मोहल्ला चौक निवासी एक सर्राफा कारोबारी से शख्स ने 11 लाख रुपये ठग लिए. सर्राफा कारोबारी का नाम अशरफ है, उनसे निर्भय नाम के एक शख्स ने फाइनेंस कंपनी से ढ़ाई करोड़ रुपये का लोन दिलाने का वादा किया था. जिसके लिए निर्भय ने अशरफ से 11 लाख रुपये लिए थे. हालांकि, जब लोन नहीं हो पाया और अशरफ ने अपने पैसे वापस देने की मांग की, तो इस पर निर्भय टालमटोल करने लगा.

T-20 क्रिकेट लीग में चमकेंगी की UP की लड़कियां, दिखाएंगी अपना हुनर

जिसके बाद अशरफ ने शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया. अशरफ  के पास अगस्त में उनके पास एक कॉल आई थी. कॉल करने वाले ने खुद को फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी निर्भय बताया, निर्भय ने लोन पास कराने का दावा किया था. अशरफ  ने पैन कार्ड व संपत्ति के पेपर व्हाट्सएप से भेजे थे. कुछ दिन बाद निर्भय ने अशरफ  की दुकान पहुंच कर उनसे मुलाकात की. अशरफ ने बताया कि ढाई करोड़ का लोन कराने से पहले फाइल चार्ज के लिए निर्भय ने 11 लाख रुपये जमा करवाने के लिए कहा था. जिस पर अशरफ ने उसे रुपये दे दिए.

अशरफ ने बताया कि 11 लाख हड़पने के बाद निर्भय टाल मटोल करता रहा. शक होने पर अशरफ ने आरोपी के दिए चेक बैंक में लगाए, जो बाउंस हो गए. जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें