लखनऊ:ऑनलाइन दवा बिक्री के नाम पर ठगी, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 04:18 PM IST
  • लखनऊ पुलिस ने ऑनलाइन दवा बिक्री करने वाले दो आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है. गिरोह के चार आरोपी अभी भी फरार है. पकड़े गए आरोपी ऑनलाइन नशे और दर्द की दवाई बेचने के नाम पर ठगी करते थे.
ऑनलाइन दवा बिक्री के नाम पर जालसाजी

लखनऊ| ऑनलाइन दवा बिक्री के नाम पर जालसाजी करने वाले दो आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरोह के चार आरोपी अभी फरार है. यह आरोपी एप के जरिए लोगों से रुपये लेते थे उसके बाद दवाई भी नहीं देते थे. पुलिस के मुताबिक यह गिरोह लोगों को ऑनलाइन नशे और दर्द की दवाई बेचने के नाम पर ठगते थे. लोगों को पहले दवाईंयों के रैपर दिखाते हैं उसके बाद दवा सप्लाई का झांसा देकर उनसे अपने खाते में पैसा डलवाते थे. पकड़े गए आरोपी में खदरा के रिजवान और समीर शामिल है बाकी के आरोपियों की पुलिस अभी तलाश कर रही हैं.

कोरोना रिपोर्ट के लिए नहीं करना होगा लंबा इंतजार, 24 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

इस मामले में हसनगंज में इंस्पेक्टर अमरनाथ वर्मा ने बताया ऑनलाइन ठगी को लेकर कुछ लोगों ने शिकायत दर्ज की थी जिसके बाद शिया कॉलेज के पास एक मकान में दबिश दी गई और दो आरोपी को पकड़ा गया गिरोह के अन्य साथी जैद, खालिद, शाद और अलहुदा अभी भी फरार है. ठगी करने के यही लोग एप को चलाते थे.

एडीसीपी उत्तरी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि यह गिरोह अब तक सैकड़ों लोगों से ठगी का चुके है. ऑनलाइन लोगों को जोड़कर उन्हें दवाईयों के रैपर दिखाते थे और सप्लाई के नाम पर उनसे पैसा ऐंठते थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें