लखनऊ PGI में जल्द होगी 800 पदों पर भर्ती, योगी सरकार ने मंजूरी दी

Nawab Ali, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 9:22 AM IST
  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पीजीआई में खाली पड़े 800 पदों पर भर्ती के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंजूरी दे दी है. पीजीआई निदेशक का कहना है कि अगले महीने तक भर्ती की विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी.
लखनऊ पीजीआई में जल्द भर्ती प्रिक्रिया शुरू होगी. सांकेतिक फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लखनऊ पीजीआई में खाली पड़े पदों पर भर्ती की मंजूरी दे दी है. जिसके बाद अगले महीने तक पीजीआई प्रशासन विज्ञापन जारी करेगा. पीजीआई में 800 से ज्यादा पद खाली पड़े हैं जिन पर जल्द ही भर्ती प्रिक्रिया शुरू ही जाएगी. पीजीआई में पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगें गए हैं. पीजीआई भर्ती प्रिक्रिया पर निदेशक डॉ आरके धीमान का कहना है कि शासन स्तर से 800 पदों पर भर्ती को मंजूरी मिल गई है. 

मेडिकल क्षेत्र में नौकरी ढूंढ रहे लोगों के लिए सुनहरा अवसर है. राजधानी लखनऊ के पीजीआई में जल्द ही 800 पदों पर भर्ती प्रिक्रिया शुरू होने वाली है जिसमें सबसे ज्यादा 650 पद नर्स के हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए अभार्थी को लिखित परीक्षा देनी होगी उसके बाद ही चयन होगा. पीजीआई के निदेशक डॉ आरके धीमान का कहना है कि भर्ती सेल में हर संवर्ग वार पदों का निर्धारण किया जा रहा है उनकी योग्यता आदि कई मसलों पर विचार किया जा रहा है. अगले माह विज्ञापन जारी करने की पूरी तैयारी है.

SP प्रमुख ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, कहा- हमने किया विकास BJP ने बदला केवल नाम

लखनऊ पीजीआई में नर्स, टेक्नीशियन, लिपिक संवर्ग, सोशल वर्कर, स्टोर कीपर, रिसेप्शनिस्ट समेत कई अन्य पदों पर भर्ती होगी. पीजीआई कर्मचारी संघ का आरोप है कि डी साल से स्थायी भर्ती की मांग की जा रही है. अध्यक्ष जितेंद्र यादव का कहना है कि आधा दर्जन से ज्यादा पत्र संस्थान निदेशक को दे चुके हैं. पीजीआई में एक हजार से ज्यादा पद खाली पड़े हैं. हर साल 25 से 30 कर्मचारी संसथान से रिटायर हो रहे हैं. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें