मुहर्रम पर पाबंदियों के खिलाफ धरने पर बैठे मौलाना कल्बे ने खत्म किया प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Sun, 23rd Aug 2020, 11:31 AM IST
  • मुहर्रम के त्योहार पर लगाई गई पाबंदियों से नाराज शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद धरने पर बैठ गए हैं. हाल ही में मुहर्रम को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार ने गाइडलाइन जारी की थी.
मुहर्रम में लगी पाबंदियों के खिलाफ लखनऊ में धरने पर बैठे मौलाना कल्बे जवाद

लखनऊ. लखनऊ में धरने पर बैठे शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद ने प्रदर्शन खत्म कर दिया है. धरने पर बैठे शिया धर्मगुरु से होम सैकेट्री एसके भगत ने बात की थी और उनके आश्वासन के बाद प्रदर्शन को खत्म किया गया. शिया धर्मगुरु ने कहा कि होम सेक्रेटरी ने हमारी मदद के लिए नोडल अधिकारी बनाए हैं. शहर के सभी जिलों में घरों के अंदर हो रहे अजादारी और मोहर्रम के मातम पर किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं होगा.

मोहर्रम पर घर में हो रहे मातम पर रोक ना लगे इसके लिए शहर के सभी डीएम और एसपी को आदेश दिए गए हैं. 

प्रदेश की राजधानी में मुहर्रम 2020 को लेकर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार की पाबंदियों के खिलाफ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद शनिवार को धरने पर बैठ गए थे. मौलाना कल्बे जवाद ने लखनऊ के गुफरामब इमामबाड़े में धरना किया था.  

SC ने CBI कोर्ट से कहा- बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में 30 सितंबर तक फैसला दें

गौरतलब है कि कुछ समय पहले कोरोना काल में मुहर्रम की गाइडलाइन को लेकर मौलाना कल्बे जवाद ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से मुलाकात की थी. वहां से मौलाना को आश्वासन दिया गया कि सीएम योगी आदित्यनाथ से इस मामले में बात की जाएगी.

लखनऊ: मुहर्रम गाइडलाइंस को लेकर राजनाथ और नकवी से मिले मौलाना कल्बे जवाद 

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाल ही में मुहर्रम और गणेश चतुर्थी के लिए गाइडलाइन जारी की. मुहर्रम और गणेश चतुर्थी को लेकर योगी सरकार की ओर से हर किसी आयोजन पर रोक लगाई गई. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें