लखनऊ : झुग्गी-झोपड़ियों में लगी भीषण आग, विस्फोट से दहला जाहिरापुर इलाका

Jayesh Jetawat, Last updated: Sat, 26th Feb 2022, 6:08 PM IST
  • लखनऊ के गुंडबा में जाहिरापुर इलाके में झुग्गी-झोपड़ियों में भीषण आग लग गई. झुग्गियों में रखे गैस सिलेंडर आग की चपेट में आकर फट गए. धमाके से इलाके में दहशत फैल गई.
फाइल फोटो

लखनऊ: जिले के गुंडबा के जाहिरापुर इलाके में शनिवार को झुग्गी-झोपड़ियों में भीषण आग लग गई. आग के चलते झोपड़ियों में रखे गैस सिलेंडर फटने से तेज धमाके हुए. इससे इलाके में दहशत फैल गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. एक दर्जन से ज्यादा झुग्गियां आग की चपेट में आ गई. सूचना मिलते ही दमकल की 5-6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

जानकारी के मुताबिक जाहिरपुरा इलाके में खाली पड़ी जमीन पर कुछ लोग झोपड़ी बनाकर रहते हैं. सुबह करीब 11 बजे चूल्हे की चिंगारी से एक झोपड़ी में आग लग गई. देखते ही देखते ही आग ने आसपास की झुग्गियों को भी चपेट में ले लिया. स्थानीय लोगों ने बाल्टियों से पानी डालकर आग बुझाने के प्रयास किए. मगर आग ने विकराल रूप ले लिया.

ट्रेन की तरह अब UP रोडवेज में भी होगी Online Ticket Booking, फॉलो करें ये स्टेप

सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास किए. करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. झोपड़ियों में रखे गैस सिलेंडर आग की चपेट में आए तो जोर का धमाका हुआ. इससे बस्ती वाले दहशत में आ गए और अफरा-तफरी मच गई.

बताया जा रहा है कि झुग्गियों में रहने वाले लोग कबाड़ का काम करते थे. आग लगने से उनका सारा घरेलू सामान राख हो गया. आग बुझने के बाद लोगों ने अपने बचे बर्तनों को बाहर निकाला.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें