लखनऊ: पहाड़ों पर बर्फबारी और पछुआ हवाओं ने बढ़ाई ठंड

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 02:44 PM IST
  • लखनऊ में उत्तर पश्चिम हवा से बढ़ी ठंड का असर लोगों की सुबह और शाम की दिनचर्या पर दिखा. सड़कों और बाजारों में लोग स्वेटर, हल्की जैकेट डाले हुए दिखे.
ठंड ने धीरे धीरे दी दस्तक

लखनऊ: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के बाद पछुआ हवा ने राजधानी लखनऊ की सर्दी बढ़ा दी है. बीते 24 घंटों में शहर का न्यूनतम तापमान चार डिग्री तक नीचे गिरा है. शुक्रवार से ही चल रही पछुआ हवाओं का दौर शनिवार को भी जारी रहा. मौसम विज्ञान केंद्र पर सुबह से शाम तक इनकी रफ्तार 05 से 22 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई.

पछुआ हवा के चलते दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम 25.2 डिग्री दर्ज किया गया. यह बीते 24 घंटे में एक डिग्री लुड़का. वहीं, शुक्रवार को 15.8 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान शनिवार को 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

1 जनवरी 2020 से प्रदूषण सर्टिफिकेट बनवाना होगा महंगा

उत्तर पश्चिम हवा से बढ़ी ठंड का असर लोगों की सुबह और शाम की दिनचर्या पर भी दिखा. सड़कों और बाजारों में लोग स्वेटर, हल्की जैकेट डाले हुए दिखे. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पहाड़ों पर बर्फबारी हुई है. वहां से आई सर्द उत्तर पश्चिम हवा के चलते रात और सुबह के समय ठंड बढ़ रही है. आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा, लेकिन पहाड़ों से आती हवाओं के चलते दिन और रात के तपमान में धीरे-धीरे गिरावट जारी रहेगी.

82 साल के हुए मुलायम, पार्टी कार्यालय के बाहर हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें