लखनऊ: सोपान एनक्लेव के लोगों का चुनाव बहिष्कार का ऐलान, अतिक्रमण नहीं हटा तो वोट नहीं

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 3rd Feb 2022, 7:36 PM IST
  • यूपी में विधानसभा चुनाव के बीच राजधानी लखनऊ में सोपान एनक्लेव सोसायटी में रहने वाले लोगों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है. एलडीए के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर अतिक्रमण नहीं हटेगा, वे वोट नहीं देंगे.
सोपना एनक्लेव के गेट पर चुनाव बहिष्कार के पोस्टर लगे (फोटो- ट्विटर)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच राजधानी में सोसायटी में रहने वाले लोगों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है. सीतापुर रोड पर जानकीपुरम विस्तार में सेक्टर जे स्थित सोपान एनक्लेव में रहने वाले लोगों ने लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. लोगों ने सोसायटी के बाहर बोर्ड लगा दिया है, जिस पर लिखा है कि अगर रोड से अतिक्रमण नहीं हटा तो वे वोट नहीं देंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीतापुर रोड स्थित सोपान एनक्लेव में समस्याओं का अंबार लगा पड़ा है. अपार्टमेंट के बाहर कूड़े का ढेर और अतिक्रमण से लोग परेशान हैं. स्थानीय निवासियों में बीमारियां फैलने का खतरा भी रहता है. एलडीए से कई बार शिकायत की जा चुकी है, मगर अभी तक समस्या का निस्तारण नहीं हो पाया.

अपार्टमेंट में रहने वाले परिवारों ने अब चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है. उनका कहना है कि अगर एलडीए अधिकारियों ने उनसे अतिक्रमण हटाने का वादा किया था. मगर अब तक वादा पूरा नहीं हो पाया है. अगर इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान नहीं हुआ, तो वे विधानसभा चुनाव में वोट नहीं देंगे.

लखनऊः आइएएस दंपत‍ि का व‍िवाद पहुंचा थाने, महिला IAS ने कहा- हनीमून पर ही खुल गई थी पति की पोल

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो रहा है. प्रदेश में कुल सात चरणों में वोटिंग होगी. लखनऊ में चौथे चरण के तहत 23 फरवरी को वोट पड़ेंगे.  नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें