लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज में 6 जनवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू, 7 से मिलेंगे एडमिशन फॉर्म

Indrajeet kumar, Last updated: Wed, 5th Jan 2022, 10:33 PM IST
  • कोरोना महामारी के दो सालों के बीच यूपी की राजधानी के लखनऊ स्पोर्ट कॉलेज समेत सैफई और गोरखपुर स्पोर्ट कॉलेज में एडमिशन की प्रक्रिया 6 जनवरी से शुरू हो जाएगी. 7 जनवरी से एडमिशन फॉर्म भी मिलने शुरू हो जाएंगे. एडमिशन फॉर्म सभी मंडल मुख्यालयों पर स्थित स्टेडियम कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं.
7 जनवरी से लखनऊ स्पोर्ट कॉलेज में नामांकन प्रक्रिया शुरू

लखनऊ. कोरोना महामारी के 2 सालों में उत्तर प्रदेश की राजधानी में लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज समेत तीन कॉलेजों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. 2022-2023 सत्र के लिए लखनऊ स्पोर्ट कॉलेज मैं 7 जनवरी से आवेदन फॉर्म मिलना शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही यूपी के सैफई और गोरखपुर स्पोर्ट कॉलेज के लिए भी नामांकन फॉर्म मिलने शुरू हो जाएंगे. कोरोना के बढ़ रहे मामले के बीच नामांकन प्रक्रिया को शुरू की जाएगी. वहीं एडमिशन लेने वाले कैंडीडेट्स में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर अपने ट्रेनिंग पर पड़ने वाले प्रभाव डर सता रहा है.

लखनऊ स्पोर्ट कॉलेज के प्रधानाचार्य एसएस मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार से फॉर्म मिलना शुरू हो जाएगा. नामांकन के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट 2021-22 में कक्षा पांचवी में अध्ययनरत या पास होने चाहिए. अभ्यर्थी की उम्र 1 अप्रैल 2022 को 9 से 12 वर्ष के बीच होनी चाहिए. यदि कोई अभ्यर्थी सत्र 2020-21 में कक्षा 5 पास कर चुके हैं, और सत्र 2021-22 में कहीं शिक्षा प्राप्त नहीं कर रहे हैं. तो उसके अभिभावक 10 रुपए के स्टांप पेपर पर शपथ पत्र देकर आवेदन जमा करा सकते हैं.

Corona Omicron: कांग्रेस के बाद यूपी में 9 जनवरी को होने वाली PM नरेंद्र मोदी की रैली स्थगित

नामांकन के लिए फॉर्म सभी मंडल मुख्यालयों पर स्थित स्टेडियम कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं. नामांकन के लिए चयन प्रक्रिया 17 जनवरी से शुरू होगी और 9 फरवरी तक चलेगी. दाखिला प्रक्रिया शुरू होने के साथ प्रदेश और देश में ओमीक्रॉन तेजी से फाइल रहा है ऐसे में दाखिला लेने वाले अभ्यर्थियों को अपने ट्रेनिंग पर प्रभाव पड़ने का भी डर सता रहा है. हालांकि प्रदेश के सभी स्पोर्ट कॉलेज दाखिला लेने के लिए तैयारी कर चुके हैं और जल्द ही प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. इसके लिए 6 जनवरी कॉलर्ज के स्तर पर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और 7 जनवरी को एडमिशन फॉर्म मिलने शुरू हो जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें