STF ने IPL में सट्टा लगाने वाले गिरोह को किया अरेस्ट, मोबाइल, ATM और पैसा बरामद

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Oct 2020, 11:52 AM IST
  • एसटीएफ ने आईपीएल मैच में सट्टा लगवाने वाले गिरोह को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस ने गिराेह के पास से एक लाख 23 हजार रुपये, तीन मोबाइल और एटीएम बरामद किया हैं. 
STF ने IPL में सट्टा लगाने वाले गिरोह को किया अरेस्ट, मोबाइल, ATM और पैसा बरामद.

लखनऊ. आईपीएल मैच में सट्टा लगवाने वाले गिरोह पर पुलिस ने शिकांजा कसना शुरू कर दिया है. लखनऊ में बुधवार दोपहर को एसटीएफ ने आईपीएल मैच में सट्टा लगवाने वाले गिरोह के सरगना रिंकू राजपूत और उसके साथी मो. कादिर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इन दोनों के पास से एक लाख 23 हजार रुपये, तीन मोबाइल और एटीएम बरामद किया हैं. दोनों आरोपियों ने पूछताछ में सट्टा लगा रहे लोगों के बारे में बताया. आरोपियों ने इनमें से कईयों के नाम समेत अन्य ब्योरा एसटीएफ को सौंपा है. 

एसटीएफ के डिप्टी एसपी डीके शाही ने बताया कि दोनों आरोपी एक्सचेंज बनाकर यह काम कर रहे थे. गिरोह का सरगना रिंकू राजपूत ने कुछ दिन पहले अपने साथ कई लोगों को जोड़ा था. फिर उसने बगल के ही प्लाट में सट्टा का काम शुरू कर दिया. 

कार में घूमकर लगवाते थे IPL में सट्टा, लखनऊ पुलिस ने दो बुकी अरेस्ट किए

जानकारी के मुताबिक, आईपीएल शुरू होने के बाद एसटीएफ को सट्टा खिलवाने के बारे में शिकायत मिली थी. शिकायत के आधार पर एसटीएफ ने आईपीएल मैच में सट्टा लगवाने वाले गिरोह के सरगना रिंकू राजपूत और उसके साथी मो. कादिर को गिरफ्तार कर लिया. एसटीएफ ने बताया कि रिंकू तकरोही का निवासी है. जबकि, मो. कादिर गुड़म्बा का निवासी है. एसटीएफ ने जब इन पर दबिश दी तो, उस दौरान ये दोनों लोग आईपीएल के मैच के लिये सट्टा लगवा रहे थे.

UP के 78 IAS अफसरों को बिहार इलेक्शन के लिए बनाया ऑब्जर्वर, चुनाव आयोग को चिठ्ठी

एसटीएफ ने बताया कि रिंकू इससे पहले साल 2018 में सट्टेबाजी के मामले में पकड़ा गया था. उसकी पिछले साल जमानत हुई थी. जेल से छूटने के कुछ दिन बाद वह फिर से सट्टा खिलवाने के काम में शामिल हो गया. एसटीएफ ने आगे बताया कि उसके गिरोह में ऐसे कई लोग शामिल है, इस तरह का धंधा करते हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें