लखनऊ: सर्द हवाओं के चलते तापमान में गिरावट, बढ़ी गलन

Smart News Team, Last updated: Tue, 24th Nov 2020, 1:50 PM IST
  • लखनऊ में पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान एक डिग्री और घटकर 8.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. इससे गलन का एहसास होना शुरू हो गया है.
ठंड ने धीरे धीरे दी दस्तक

लखनऊ: पहाड़ों पर बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में मौसम का मिजाज तेजी से बदला है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर शीतलहर शुरू हो गई है. पारे में गिरावट के साथ ठिठुरन भरी ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है. लखनऊ में पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान एक डिग्री और घटकर 8.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. इससे गलन का एहसास होना शुरू हो गया है.

लखनऊ में नवम्बर महीने में न्यूनतम तापमान में इतनी गिरावट तीन वर्ष पहले हुई थी. वर्ष 2017 में 24 नवम्बर को न्यूनतम तापमान 8.0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था. बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश का सबसे ठण्डा स्थान मुजफ्फरनगर रहा जहां रात का तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

एक क्लिक में मिलेगी राशन की दुकान के बारे में जानकारी

लखनऊ में आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने बताया कि पिछले हफ्ते उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण वहां से आयी ठंडी हवा के कारण यूपी के सभी हिस्सों में तापमान में गिरावट आयी है. उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है, जिसके कारण पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश होगी. इससे यूपी में न्यूनतम पारा बढ़ेगा.

पीएफआई से आर्थिक रिश्तों को लेकर बढ़ सकती हैं भीम आर्मी की मुश्किलें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें