यूपी की राजधानी लखनऊ में जहरीली शराब का तांडव, तीन मरे

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Nov 2020, 2:15 PM IST
  • दीपावली के शुभ अवसर पर जहरीली शराब पीने के कारण तीन घरों के दिए बुझ गए हैं. जिसपर आबकारी विभाग हरकत में आकर अब जांच में जुट गया है.
यूपी की राजधानी लखनऊ में जहरीली शराब का तांडव, तीन मरे

लखनऊ. शहर से कुछ किलोमीटर दूर पड़ने वाले बंथरा थाना क्षेत्र स्थित लतीफ नगर के रसूलपुर में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मृत्यु हो गई. जबकि, एक की हालत गंभीर बनी हुई है. इस घटना की जानकारी पाकर जिला आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में कई अधिकारी पहुंचे. जिसके बाद वहां जाने पर जिस ठेके से शराब खरीदी गई थी उसे बंद करा दिया गया. इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई. पू्रे प्रकरण को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने ननकऊ कोटेदार की भूमिका को संदिग्ध मानकर उसे गिरफ्तार कर लिया.

इसके बाद उन्होंने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, अचेत पड़े व्यक्ति को उपचार के लिए केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में रेफर कर दिया गया है. जहरीली शराब को पीने से मोहम्मद अनीस, राजकुमार और एक अन्य की मौत हो गई. पुलिस की जांच में पाया गया कि इन लोगों ने सरकारी ठेके से शराब खरीदी थी. जो शराब ली गई थी वो विंडीज नाम की थी. जिसे लेकर तीनों राशन कोटेदार ननकऊ के घर पहुंचे थे. जहां इसे मृतकों ने पिया.

बिकरू कांड पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, SSP अनंत देव सस्पेंड

मामले में पुलिस को मिली जानकारी के तहत ननकऊ और शराब ठेके में सप्लाई करने वाले सेल्समैन को हिरासत में ले लिया है. लेकिन, इस पूरे प्रकरण पर तो सबसे बड़ा सवाल आबकारी विभाग पर खड़ा हो गया है. वो यह है कि जिस ठेके से तीनों ने शराब खरीदी थी वो तो सरकारी है. अगर वहां ऐसी घटना घटित हुई तो वो भी जांच के दायरे में आ गया. इस प्रकरण पर आबकारी विभाग का बयान है कि उन्हें तीन मौतों की सूचना मिली. अधिकारियों की टीम मौके पर अपने स्तर से जांच पड़ताल कर रही है. जिसके चलते कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा. जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.

CM योगी आदित्यनाथ ने इंजीनियरों से पूछा- भर्ती के लिए पैसे तो नहीं देने पड़े

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें