लखनऊ-इंदौर के बीच इंडिगो की फ्लाइट शुुरू, वाटर सैल्यूट से पहली उड़ान का स्वागत

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 09:22 PM IST
  • कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद पहली बार लखनऊ से इंदौर के बीच विमान सेवा शुरू हो गई. दोनों शहरों के बीच 72 सिटों वाला छोटा एटीआर विमान शुरू किया गया है.
फाइल फोटो

लखनऊ. कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद मंगलवार को लखनऊ से इंदौर के बीच विमान सेवा शुरू हो गई. इंदौर पहुंची फ्लाइट को इंदौर रनवे पर वाटर सैल्यूट दिया गया. दोनों शहरों के बीच 72 सिटों वाला छोटा एटीआर विमान शुरू किया गया है. दरअसल लॉकडाउन के बाद पहली बार नियमित उड़ानों में एटीआर विमानों को शामिल किया गया है. कोरोना लॉकडाउन के बाद लखनऊ से पहली बार नियमित उड़ान के तहत इंदौर पहुंचे विमान का रनवे पर दोनों तरफ से तेज धार पानी बरसा कर स्वागत किया गया.

UP में वीकेंड लॉकडाउन खत्म, शनिवार को 12 घंटे खुलेगी दुकान, रविवार को बाजार बंद

बता दें कि लखनऊ से इंदौर की उड़ान की शुरुआत इंडिगो ने की है. इंडिगो का विमान 6 ई 7299 मंगलवार को राजधानी लखनऊ से रवाना हुई. दोनों शहरों के बीच इस पहली उड़ान में कुल 58 यात्री सवार थे. वहीं वापसी में इंदौर से 6 ई 7321विमान कुल 66 यात्रियों को लेकर वापस आई. एयरपोर्ट निेदेशक ए के शर्मा भी इस उड़ान के शुरुआथ के समय लखनऊ टर्मिनल पर मौजूद रहे. इस मौके पर उन्होंने पहले यात्री को अपने हाथों से बोर्डिंग पास सौंपा. बता दें कि बीते दस दिनों में इंडिगो ने देहरादून, रायपुर, चंडीगढ़, पटना और जयपुर के लिए उड़ान शुरू की है. इन शहरों के लिस्ट में अब इंदौर का नाम भी शामिल हो गया है.

लखनऊ: घरेलू रसोई गैस के दाम नहीं बदले, कमर्शियल LPG सिलेंडर दो रुपये सस्ता

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें