लखनऊः एक माह पहले चोरी हुई बाइक, मोबाइल पर आया ई- चालान का मैसेज और फिर...

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 25th Jan 2022, 8:29 AM IST
  • ट्रैफिक नियम तोड़ने पर ई-चालान होने पर गुस्सा आना स्वाभाविक है. मगर, नगराम के फल विक्रेता की बाइक का ई-चालान कटना उसके लिए सुखद रहा. जब मोहनलालगंज पुलिस ने फल विक्रेता की चोरी हुई बाइक बरामद करते हुए चोर को भी गिरफ्तार कर लिया. वहीं, चोरी की बाइक का चालान कटवाने वाले आरोपी को जुर्माना भरना होगा.
फाइल फोटो

लखनऊ. ट्रैफिक नियम तोड़ने पर ई-चालान होने पर गुस्सा आना स्वाभाविक है. मगर, नगराम के फल विक्रेता की बाइक का ई-चालान कटना उसके लिए सुखद रहा. जब मोहनलालगंज पुलिस ने फल विक्रेता की चोरी हुई बाइक बरामद करते हुए चोर को भी गिरफ्तार कर लिया. वहीं, चोरी की बाइक का चालान कटवाने वाले आरोपी को जुर्माना भरना होगा.

इंस्पेक्टर मोहनलालगंज अखिलेश मिश्रा के मुताबिक समेसी निवासी गंगा प्रसाद फल विक्रेता हैं. 13 दिसंबर को वह करोरा गांव के मेले में गए थे. जहां से उनकी बाइक चोरी हो गई थी. काफी खोजने पर भी बाइक नहीं मिली थी. 16 दिसंबर को गंगा प्रसाद ने नगराम थाने पहुंच कर मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस चोरी हुई बाइक को तलाश रही थी. 22 दिसंबर को मोहनलालगंज पुलिस ने चोरी हुई बाइक का ई-चालान काट दिया था. गंगा प्रसाद के मुताबिक दस जनवरी को उनके घर पर डाक से ई-चालान आया था. जो 8500 रुपये का था. वहीं, ई-चालान में गंगा प्रसाद की बाइक का नम्बर पड़ा था. साथ ही एक फोटो भी लगी हुई थी. जो किसी दूसरे व्यक्ति की थी. चोरी हुई बाइक का मोहनलालगंज में चालान कटने की सूचना फल विक्रेता ने इंस्पेक्टर नगराम को दी थी. इसके बाद नगराम पुलिस ने मोहनलालगंज इंस्पेक्टर से सम्पर्क किया था. 

Petrol Diesel Rate: 25 जनवरी को लखनऊ, मेरठ, वाराणसी, कानपुर, आगरा में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्र के मुताबिक वह लोग बाइक नम्बर के आधार पर छानबीन कर रहे थे. रविवार रात अतरौली मोड़ के पास चेकिंग चल रही थी. उसी दौरान सिकंदरपुर निवासी अतुल कुमार चोरी हुई बाइक के साथ नजर आ गया. जिसे गिरफ्तार किया गयाय. ई-चालान में लगी फोटो से मिलान कराए पर अतुल के वाहन चोर होने की पुष्टि हुई. 

नगराम थाना क्षेत्र के समेसी गांव का मजरा बिराहिमबाद गांव निवासी फल विक्रेता गंगा प्रसाद अपने परिवार के साथ रहता हैं और फल बेचकर अपने परिवार का पालन पोषण करता हैं. गंगा प्रसाद ने बताया कि बीते 13 दिसम्बर को करोरा गांव में चल रहे मेले में अपनी बाइक से फल की दुकान लगाने गया था और अपने ठेले से कुछ दूरी पर ही अन्य बाइकों के साथ खड़ी कर फल बेच रहा था. इसी दौरान उसकी बाइक किसी अज्ञात चोर ने चोरी कर ली. चोरी की जानकारी होने के बाद पीड़ित ने आस-पास काफी खोजबीन की, लेकिन कोई सफलता न मिलने पर नगराम थाने पहुंचकर अज्ञात बाइक चोर के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज करवाया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें