कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर बदली रहेगी लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्था, जानें क्या है रूट

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 10:22 AM IST
  • बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्था बदल जाएगी. कुंवर जगदीश चौराहा, बाराबिरवा, वीआइपी रोड समेत कई रूट में बदलाव होगा.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने के मद्देनजर राजधानी में शनिवार सुबह से यातायात व्यवस्था बदल जाएगी. यह जानकारी डीसीपी ट्रैफिक रईश अख्तर ने दी. डीसीपी ट्रैफिक रईश अख्तर ने बताया कि इस दौरान सामान्य वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करना होगा.

मिली जानकारी के मुताबिक, कुंवर जगदीश चौराहे से वाहन जेल मुख्यालय के रास्ते बंगला बाजार की ओर जाने वाला रास्ता बंद होगा. जबकि यह वाहन शांति उपवन के पीछे से गीत पल्ली के रास्ते जा सकेंगे. साथ ही बाराबिरवा से वाहन वीआइपी रोड के रास्ते बंगला बाजार वाला रास्ता बंद रहेगा. यह वाहन पकरी पुल से दाहिने मुड़कर जा सकेंगे. डीसीपी ट्रैफिक रईश अख्तर ने बताया कि तेलीबाग से आने वाले वाहन बंगला बाजार की ओर नहीं जा सकेंगे. आने-वाले वाहनों को तेलीबाग बाजार से कमांड अस्पताल के रास्ते अथवा करियप्पा मार्ग होकर जाना होगा.

लखीमपुर खीरी: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के घर पर यूपी पुलिस ने चिपकाया नोटिस

इसी तरह बिजली पासी किला की ओर से आने वाले वाहन बंगला बजार का रास्ता बंद होगा. आने-जाने वाले लोगों को सर्पोट गंज पुल से तेलीबाग के रास्ते जाना होगा. साथ ही डायवर्जन के कारण वैकल्पिक मार्ग पर जाम होने पर और कोई एंबुलेंस, शव वाहन, दमकल, स्कूली वाहन जाम में फंसा है तो उसे ट्रैफिक पुलिस जाम से मुक्त कराएगी. दरअसल, इसके लिए 0522-2483800, 7311190195, 9454405155 ट्रैफिक कंट्रोल रूम के नंबरों पर फोन कर जानकारी देनी होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें