लखनऊ: दो युवकों से ऑनलाइन 50 हजार रुपये की ठगी, सेना का जवान बन OLX पर की ठगी

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Sep 2020, 12:52 PM IST
  • लखनऊ में दो युवकों से ऑनलाइन 50 हजार रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. OLX पर एक ठग ने खुद को सेना का जवान बताकर 23 हजार रुपये ठगे. वहीं, एक युवक के बैंक खाते से 22 हजार रुपये ऑनलाइन ठगों ने उड़ा लिए.
लखनऊ में दो युवकों से ऑनलाइन 50 हजार रुपये की ठगी हुई.

लखनऊ. लखनऊ में ओएलएक्स पर पुराने वाहन बेचने की पोस्ट डालकर एक युवक से 23 हजार रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है. वहीं, एक युवक के बैंक खाते से 22 हजार रुपये ऑनलाइन ठगों ने उड़ा लिए. जानकारी के अनुसार दोनों पीड़ितों ने लखनऊ के कृष्णानगर कोतवाली में केस दर्ज कराया है.

लखनऊ के हरिओमनगर निवासी अशोक कुमार सिंह पुरानी स्कूटर लेने के लिए ओएलएक्स पर गए. वहां उन्हें एक पुरानी स्कूटर की पोस्ट दिखी. अशोक कुमार सिंह ने प्रोफाइल पर दिखे नम्बर पर फोन करके स्कूटर के बारे में जानकारी ली. अशोक कुमार सिंह ने बताया कि फोन पर युवक ने खुद की पहचान मटियारी के सैन्यकर्मी मयंक के रूप में दी.

लव जिहाद पर CM योगी सख्त, धर्म बदलकर शादी करने वालों पर होगी कार्रवाई

मयंक ने बताया कि वह जयपुर में तैनात था. मयंक का तबादला पश्चिम बंगाल में हो गया था, जिस कारण वह स्कूटर बेच रहा था. अशोक कुमार सिंह ने बताया कि 23 हजार रुपये में स्कूटर खरीदने की बात तय हो गई थी. अशोक कुमार सिंह ने मयंक द्वारा बताए गए खाते में 23 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिया. जब अशोक कुमार सिंह ने इस बात की पुष्टि करने के लिए मयंक को फोन लगाया तो उसका नम्बर आ रहा था. तभी अशोक कुमार सिंह को खुद के ठगे जाने का आभास हुआ. इसके बाद अशोक कुमार सिंह ने मामले की शिकायत कृष्णानगर कोतवाली में जाकर की. उनके तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

CM योगी से मिले फिल्म निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर, यूपी फिल्म सिटी पर चर्चा

वहीं, पीड़ित कृष्णापल्ली निवासी विनीत दीक्षित ने बताया कि उनके बैंक खाते से ऑनलाइन ठगों ने 22 हजार रुपये की ऑनलाइन शॉपिंग कर ली. उन्होंने भी पुलिस से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने उनकी शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें