लखनऊ विश्वविद्यालय: 63 वे दीक्षांत समारोह आज, राज्यपाल व उपमुख्यमंत्री रहे मौजूद

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 03:46 PM IST
  • लखनऊ विश्वविद्यालय के 63 वे दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा मौजूद रहे. लखनऊ विश्वविद्यालय ने हाल में अपने 100 वर्ष पूरे किये है.
लखनऊ विश्वविद्यालय के 63 वे दीक्षांत समारोह में आयोजन किया गया.

लखनऊ: शनिवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के 63 वे दीक्षांत समारोह का किया गया. कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहे. इस दौरान 14 होनहार छात्रों को 15 मेडल दिए गए. राज्यपाल ने कहा कि सदैव श्रेष्ठता की ओर आगे बढ़ो. क्योंकि साधारणता के लिए कोई स्थान नहीं है. आपको बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय के 100 वर्ष पूरे करने पर राज्यपाल ने बधाई दी. लखनऊ विश्वविद्यालय देश का 9वा विश्वविद्यालय है जिसने 100 वर्ष पूरे किए हैं.

कार्यक्रम में छात्रों को सम्बोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा, कि सदैव श्रेष्ठता की ओर आगे बढ़ो. क्योंकि साधारणता के लिए कही भी स्थान नहीं है. स्वामी विवेकानंद ने कहा था की दृढ़ता से आगे बढ़ो. एक दिन या एक साल में सफलता की कामना ना करो. सदैव उच्चतम लक्ष्य की ओर देखो. अपने को हमेशा स्थिर रखो. ईशा व द्वेष से दूर रहो. सदैव सत्य की राह पर चलो. राष्ट्र के प्रति हमेशा वफादार रहो अपनी विचारधारा सदैव राष्ट्र हित में हो. जिससे आप सब एक नए युग की शुरुआत कर सको.

यूपी NEET के दूसरे चरण की काउंसलिंग टली

 

समारोह में 14 छात्रो को मेडलो से भी नवाजा गया. जिसमें शिवांश मिश्रा को विश्वविद्यालय का सर्वश्रेष्ठ छात्र चांसलर गोल्ड मेडल दिया गया. रैना शुक्ला को सर्वश्रेष्ठ एनसीसी कैडेट के तौर पर कुलपति स्वर्ण पदक से नवाजा गया. तेजस्विनी बाजपेई को चक्रवर्ती स्वर्ण पदक से नवाजा जाएगा. वही मेडल जीतने वालो में मारिया खातून, मोहम्मद आमिर, शिखर श्रीवास्तव, आदित्य सिंह, सोनिया गुप्ता, पलक मिश्रा, ज्योति सिंह, बिदिशा, सनातन सम्कल्प, अभय द्विवेदी भी शामिल है.

UP में जल्द लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून, कानून विभाग को भेजा प्रस्ताव

CM योगी का फरमान, ऑफिसियल CUG मोबाइल नंबर पर खुद फोन रिसीव करें DM, SP

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें