एलयू यूजी और पीजी के पहले सेमेस्टर के छात्रों को करेगा प्रमोट, शासन को भेजा प्रस्ताव

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Apr 2021, 9:31 AM IST
  • लखनऊ विश्विद्यालय प्रशासन ने स्नातक और परास्नातक के पहले सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट करने के लिए शासन के पास प्रस्ताव भेजा है. वही यूपी सरकार की तरफ से अनुमति मिलते ही इन्हे प्रमोट कर कर दिया जाएगा.
एलयू यूजी और पीजी के पहले सेमेस्टर के छात्रों को करेगा प्रमोट, शासन को भेजा प्रस्ताव

लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक और परास्नातक के पहले सेमेस्टर के सभी छात्रों को प्रमोट करने का विचार बनाया जा रहा है. वही इसके लिए शाषण को विश्वविद्यालय की तरफ से प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है. वही शासन की तरफ से अनुमति मिलने के बाद सभी स्नातक और परास्नातक के पहले सेमेस्टर के विद्यार्थियों को अगले सेमेस्टर में प्रमोट कर दिया जाएगा. वही लखनऊ यूनिवर्सिटी ने ये फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया. 

इतना ही नहीं कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन सभी की ऑनलाइन कक्षाएं कभी चलाने जा रही है. वही इसके लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सभी विभागों और महाविद्यालयों को इसके लिए टाइम टेबल बनाने का निर्देश भी दे दिया है. साथ ही टाइम टेबल तैयार करने के बाद उसे अपनी वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए भी कहा है.

इतना ही नहीं उसकी एक प्रति डीन और अकैडिमिक्स के पास भी उपलब्ध करानी होगी. वही यह फैसला लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया. जिसमे सभी विभागाध्यक्ष, संकायाध्यक्ष, महाविद्यालयों के अध्यक्ष समेत सभी डीन शामिल हुए थे.

योगी सरकार खुद के ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाले प्राइवेट अस्पतालों की करेगी मदद

यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन कक्षाओं चलाने की चर्चा कोरोना के दूसरी वेव आने से पहले से चल रही थी. वही जब दूसरी वेव शुरू हुई  तो संक्रमण के डर से परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. वही इससे पहले स्नातक तृतीय और पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाओं को सम्पन्न कराया जा चुका है. फिर से कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्नातक और परास्नातक के पहले सेमेस्टर के छात्रों को आगे प्रमोट करने का फैसला लिया है.

BJP सरकार की UP के प्रवासियों को रोजगार देने की पोल खुली, सच आया सामनेः अखिलेश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें