लखनऊ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में कोरोना विस्फोट, 31 जनवरी तक परीक्षाएं स्थगित

Indrajeet kumar, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 8:28 PM IST
  • लखनऊ विश्वविद्यालय के हबीबुल्लाह छात्रावास में कोरोना विस्फोट हुआ है यहां 15 छात्र एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं 40 और छात्रों के संक्रमित होने की आशंका है. जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है और 31 जनवरी तक परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं.
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय के हबीबुल्लाह छात्रावास में कोरोना विस्फोट हुआ है. यहां 15 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि 40 और छात्रों के संक्रमित होने की आशंका है. यह सभी पॉजिटिव छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे. छात्रों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद बाद लखनऊ विश्वविद्यालय में लोगों में हलचल तेज हो गई है. वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने एहतियातन फर्स्ट सेमेस्टर के छात्रों को घर भेजने का फैसला लिया है. विश्वविद्यालय ने फर्स्ट सेमेस्टर के छात्रों का मेस का खाना भी बंद कर दिया है. साथ ही 31 जनवरी तक परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं.

प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के मामले बड़े पैमाने पर मिल रहे हैं. प्रदेश के अलग-अलग जिलों से लिए गए कोविड सैंपलों की जीनोम सीक्वेंसिंग में 271 नए ओमीक्रोन के केस मिले हैं. इनमें से सबसे ज्यादा लखनऊ में 114 केस और वाराणसी में 99 केस मिले हैं. लखनऊ में अब ओमीक्रॉन केसों की संख्या बढ़कर 122 हो गई है. बताया जा रहा कि भेजे गए कुल सैंपलों में से करीब 56 प्रतिशत सैंपलों में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है.

बिना मास्क सफर में छूटेगी ट्रेन, रेलवे स्टेशनों पर कोरोना नियमों का सख्ती से पालन, जांच

प्रदेश में करोना संक्रमण के प्रसार लगातार बढ़ता जा रहा है. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मित्र मोहन प्रसाद ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 2 लाख 5 हजार 309 कोविड सैंपलों की जांच की गई. जांच में लखनऊ में 144 ओमीक्रॉन के मामले मिले जबकि पूरे प्रदेश में कोरोना के 11,089 नए मामले मिले हैं. वहीं पांच मौतें भी हुई है. मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, गोंडा, आजमगढ़ में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें