एलयू में बीए बीएससी और बीकॉम के आखिरी साल और सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू, जानें डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Sun, 1st Aug 2021, 11:42 PM IST
  • एलूय की ऑफलाइन परीक्षा 2 अगस्त से शुरू, बीए बीएससी और बीकॉम के आखिरी साल और सेमेस्टर की होंगी परीक्षाएं
  • बहुविकल्पीय प्रश्न पत्र प्रणाली होंगी परीक्षाएं
  • यूनिवर्सिटी की आखिरी परीक्षा 21 अगस्त को होगी
एलयू में बीए बीएससी और बीकॉम के आखिरी साल और सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू, जानें डिटेल्स 

लखनऊ. एलयू के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित कर रहा है बता दें कि एलयू के अन्तिम वर्ष और सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं. प्रमुख परीक्षाएं 2 अगस्त और 3 अगस्त से शुरू होने जा रही हैं. यूनिवर्सिटी की आखिरी परीक्षा 21 अगस्त को होगी. बता दें कि ये परीक्षाएं बहुविकल्पीय प्रश्न पत्र प्रणाली से कराई जा रही हैं. बीए और बीएससी और बी. कॉम के अंतिम वर्ष और सेमेस्टर की परीक्षाएं 2 अगस्त से शुरू हो रही है.

बता दें कि बीएससी की परीक्षा 2 अगस्त से शुरू हो रही हैं. जिसमें दोपहर 2 से 5 बजे की पाली में पहले दिन जूलाॅजी की परीक्षा होगी. वहीं 2 अगस्त को बीए अन्तिम वर्ष वार्षिक बीए छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं भी शुरू हो रही हैं. मालूम हो कि 2 अगस्त के सुबह 8 से 11 बजे की पाली में बीए छठे सेमेस्टर की परीक्षा मे उर्दू, संस्कृत, फ्रेंच, फंक्खशनल संस्कृत पहला, दूसरा और तीसरा प्रश्नपत्र कराया जायेगा. साथ ही 3 अगस्त को बीकाॅम वार्षिक अन्तिम वर्ष की परीक्षा होनी है जिसे 2 से 4 बजे की पाली में कराया जायेगा 3 अगस्त को माइक्रो इकोनॉमिक्स की परीक्षा परीक्षा होगी.

Govt Jobs: SSC की 25 हजार पदों पर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें अप्लाई

वहीं 3 अगस्त को दोपहर 2 से 4 बजे की पाली में बीकॉम के सेमेस्टर की परीक्षा होगी. पहली परीक्षा इंकम टैक्स लॉ एण्ड अकाउण्ट की होगी फिर 9 और 11 अगस्त को परीक्षा होगी. इसके अलावा अन्य विषयों में 3 अगस्त को एजुकेशन, साइकोलॉजी, 4 को एआईएच, एमआईएच, एशियन कल्चर, अरैबिक, 9 को पॉलिटिक्ल साइंस, पब्लिक एडमिनिट्रेशन, डिफेंस स्ट्डीज, 10 को फिलॉसिफी, 11 को अंग्रेजी, फंक्शनल अंग्रेजी, 12 को हिन्दी, फंक्शनल हिन्दी, 14 को इकोनॉमिक्स, लिगुस्टिक, परशियन, ज्योर्तिविज्ञान, 16 को सोशल वर्क, 20 को फिजिकल एजुकेशन, जियोग्राफी एवं 21 को होम साइंस की परीक्षा होगी।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें