लखनऊ विश्वविद्यालय: UG के लिए 24 से 31 अगस्त और PhD के लिए 21 से 23 के बीच होगी प्रवेश परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 9:27 AM IST
  • लखनऊ विश्वविद्यालय की स्नातक प्रवेश परीक्षा 24 से 31 अगस्त के बीच होगी. पीएचडी प्रवेश परीक्षा 21 से 23 अगस्त के बीच आयोजित की जाएगी. लखनऊ यूनिवर्सिटी में मास्टर्स के लिए मॉलीक्यूलर एंड ह्यूमन जेनेटिक्स और डिप्लोमा के लिए वैल्यू एडिशन ऑफ मेडिसिनल एंड एरोमेटिक प्लांटस नए कोर्स शुरू होगी.
लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षाओं के लिए शेड्यूल हुआ जारी.( फाइल फोटो ) 

लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में शनिवार को बैठक की गई. प्रवेश समिति की बैठक में प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम पर सहमति बनी है. लखनऊ विश्वविद्यालय की स्नातक प्रवेश परीक्षा 24 से 31 अगस्त के बीच होगी. पीएचडी प्रवेश परीक्षा 21 से 23 अगस्त के बीच आयोजित की जाएगी.

परीक्षा का आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय और इससे मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों में किया जाएगा. नई शिक्षा नीति लागू होने के बाद बैठक में बीकॉम ऑनर्स व बीए ऑनर्स स्ववित्तपोषित की सीटों को बीकॉम व बीए स्ववित्तपोषित सीटों में परिवर्तित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. विद्यार्थियों को दो मेजर एवं एक माइनर विषय का आवंटन उनकी रुचि एवं मेरिट से किया जाएगा.

UP Polytechnic Exam 2021: 18 अगस्त से होंगी यूपी पॉलिटेक्निक सम सेमेस्टर परीक्षा

दो नए पाठ्यक्रमों को मिली मंजूरी

प्रवेश समिति ने एमएससी में नया पाठ्यक्रम मॉलीक्यूलर एंड ह्यूमन जेनेटिक्स को इसी सत्र से प्रवेश की मंजूरी दी है. साथ ही एक नया डिप्लोमा स्किल डवलपमेंट इन प्रोसेसिंग एंड वैल्यू एडिशन ऑफ मेडिसिनल एंड एरोमेटिक प्लांटस भी शुरू करने पर सहमति बनी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें