LU के छात्रावास में बवाल के बाद हॉस्टलों में छात्रों की पार्टी पर रोक, पुलिस का Hostels में रेड

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 7:13 AM IST
  • लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रावास में हुए बवाल के छात्रों की पार्टी पर रोक लगा दी गई है. वहीं बवाल में शामिल छात्रों की तलाश में लखनऊ पुलिस ने एलबीएस, महमूदाबाद, हबीबउल्लाह और सुभाष हॉस्टल में देर रात रेड मारी.
LU के छात्रावास में बवाल के बाद हॉस्टलों में छात्रों की पार्टी पर रोक, पुलिस का Hostels में रेड

लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में अब सभी तरह की पार्टी पर रोक लगा दी गई है. दरअसल हाल ही में लखनऊ यूनिवर्सिटी में LBA और मामुदाबाद हॉस्टल में दो गुटों के बिच जमकर मारपीट हुई. जिसके बाद एलयू प्रशासन ने हॉस्टलों में किसी भी तरह के पार्टी पर रोक लगा दी है. साथ ही मारपीट में शामिल छात्रों की तलाश में चीफ प्रॉक्टर राकेश द्विवेदी ने पुलिस बल के साथ एलबीएस, महमूदाबाद, हबीबउल्लाह और सुभाष छात्रावास में शनिवार को छापेमारी की थी. इस दौरान हॉस्टल के कई कमरे खुले मिल, लेकिन छात्र गायब थे.

हॉस्टल के खुले कमरों को प्रॉक्टर ने सील करवा दिया. इसके साथ ही प्रॉक्टर ने मामली की जांच के लिए एक सात सदस्यीय टीम बनाई गई है. यह कमेटी तीन दिन के अंदर जांच कर अपनी रिपोर्ट एलयू प्रशासन को देगी. वहीं इस मामले में शामिल सभी छात्रों के नाम गुप्त रखे गए है. गौरतलब है कि शुक्रवार कि रात में छात्रों के दो गुटों में जमकर संघर्ष हुआ था. जिसमें कई छात्रों को गंभीर चोटें आई थी. बताया जा रहा है कि यह मारपीट हॉस्टल में अवैध रूप से कब्जा जमाएं बैठे पूर्व छात्रों ने की हैं. 

मारपीट में शामिल छात्रों की पहचान करने के लिए हॉस्टल परिसर और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जाएगी. इसके बारे में चीफ प्रॉक्टर ने बताते हुए कहा कि एलबीएस और महमूदाबाद छात्रावास व अन्य छात्रावास में लगे हुए सीसीटीवी कैमरों कि फुटेज देखि जा रही है. वहीं जहां पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए है, वहां पर कैमरे लगवाएं जायेंगे. इसके साथ ही कहा कि मामले कि जांच पुलिस कर रही है, लेकिन अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई यूनिवर्सिटी के स्तर पर किया जाएगा. जिनकी तलाश में ही देर रात हॉस्टलों में रेड की गई.   

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें