लखनऊ विश्वविद्यालय: तीन मार्च होंगी लॉ की परीक्षाएं, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने की सूचना जारी

Smart News Team, Last updated: Wed, 16th Feb 2022, 10:49 AM IST
लखनऊ विश्वविद्यालय और संबद्ध डिग्री कॉलेजों की लॉ की परीक्षाएं मार्च पहले सप्ताह से प्रस्तावित हैं. लखनऊ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसकी सूचना जारी कर दी है.  
File Photo 

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University)और संबद्ध डिग्री कॉलेजों की लॉ की परीक्षाएं मार्च पहले सप्ताह से प्रस्तावित हैं. लखनऊ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसकी सूचना जारी कर दी है. लॉ फैकेल्टी के डीन सीपी सिंह ने बताया कि लॉ की परीक्षाएं 3 मार्च से की जाएंगी. जल्द ही वेबसाइट पर इस विषय की पूरी जानकारी को अपलोड कर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा है कि डिग्री कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं, जिसमें जिन कॉलेजों ने इंटरनल एसेसमेंट अभी तक नहीं कराया है, वे 17 से 24 फरवरी के बीच में इसे जरूर पूरा करवा लें. लॉ डीन ने कहा है कि परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही उपलब्ध करा दिया जाएगा. उन्होंने ये भी बताया कि मार्च के आखिरी तक लॉ की परीक्षाएं चल सकती हैं.

लखनऊ: IRCTC देगा अंडमान-निकोबार घूमने का सुनहरा मौका, जानिए कैसे करें बुकिंग

दरअसल कोरोना संक्रमण के चलते विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं पहले 24 जनवरी से ही प्रस्तावित कर दी थीं, जिसका विद्यार्थियों ने विरोध किया और कोर्स पूरा कराने के बाद ही परीक्षा की मांग की. जिसके चलते ये कदम उठाया गया और इग्जाम मार्च में करने का निर्णय लिया गया.

वहीं विवि प्रशासन ने एमए-एमएससी एंथ्रोपोलॉजी व फोरेंसिक साइंस का परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया है. जिसके तहत एमए-एमएससी एंथ्रोपोलॉजी तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा 18 , 21, 24, 26  फरवरी से 02 मार्च तक होगी साथ ही एमए-एमएससी फोरेंसिक साइंस तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा 21 फरवरी से 02 मार्च तक होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें