LU बीएड प्रवेश परीक्षा के दिशानिर्देश जारी, 17 दिसंबर को होगी पूल काउंसलिंग

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 10:12 AM IST
  • संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की समिति ने पूल काउंसिलिंग को लेकर नए दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि अब पूल काउंसिलिंग 16 से नहीं 17 दिसंबर से शुरू होगी. साथ ही बताया गया है कि किसी क़ॉलेज में प्रवेश न लेने पर प्रवेश शुल्क जब्त कर लिया जाएगा.
संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किये हैं.(फाइल फोटो)

लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय (लविवि) की संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर नए निर्देश जारी किये हैं. संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की समिति ने पूल काउंसिलिंग को लेकर नए दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि अब पूल काउंसिलिंग 16 से नहीं 17 दिसंबर से शुरू होगी. साथ ही बताया गया है कि किसी क़ॉलेज में प्रवेश न लेने पर प्रवेश शुल्क जब्त कर लिया जाएगा. 

लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा संयोजक प्रो. अमिता बाजपेयी ने कहा है कि अगर किसी विद्यार्थी को काऊंसलिंग में कॉलेज आवंटित हो जाता है और उसमें प्रवेश न लेने पर में प्रवेश शुल्क जब्त कर लिया जाएगा. पूल काउंसिलिंग में भाग लेने वाले अभ्यर्थी को 750 रुपये पंजीकरण शुल्क देना होगा. इसके अलावा 51,250 रुपये महाविद्यालय शुल्क ऑनलाइन जमा करना होगा और जिसके लिए डेबिट, क्रेडिट कार्ड अथवा नेट बैंकिंग से अदा कर सकते हैं.

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सुरेश रैना पहली बार यूपी की तरफ से खेलेंगे

साथ ही निर्देश में बताया गया है की किसी भी अभ्यर्थी ने परीक्षा में रैंक प्राप्त किया हो लेकिन प्रथम चक्र के किसी भी चरण में काउंसिलिंग के लिए पंजीकरण नहीं कराया हो या फिर प्रथम चक्र के किसी भी चरण में तो पंजीकरण करवा लिया हो लेकिन किन्हीं कारणों से कोई सीट आवंटित नहीं हुई हो उनका शुल्क वापिस नहीं किया जाएगा. साथ ही प्रथम चक्र में पंजीकरण करवाया हो और सीट भी आवंटित की गई हो लेकिन कॉलेज के शेष शुल्क 46,250 रुपये जमा नहीं करवाए हो. ऐसे में जमा किया गया प्रथम चक्र का महाविद्यालय अग्रिम शुल्क अभ्यार्थी को वापिस नहीं किया जाएगा .

यात्रियों को रेलवे की सौगात- मुंबई और लखनऊ के बीच चलेगी एक और स्पेशल ट्रेन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें