Lucknow University ने जारी किया ग्रेजुएशन फाइनल ईयर का एग्जाम शेड्यूल, जानें

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Jul 2021, 1:03 PM IST
  • Lucknow University ने ग्रेजुएशन की वार्षिक परीक्षा की डेटशीट जारी कर दिया है.परीक्षाओं की विषयवार स्कीम लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://www.lkouniv.ac.in/ पर अपलोड कर दी गई है.
Lucknow University

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) ग्रेजुएशन की वार्षिक परीक्षा डेटशीट जारी कर दिया है. परीक्षा 2 अगस्त से शुरू होगी जो 13 अगस्त तक चलेगी. परीक्षाओं की विषयवार स्कीम लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://www.lkouniv.ac.in/ पर अपलोड कर दी गई है. स्टूडेंट्स वेबसाइट पर जाकर डेटशीट देख सकते हैं. परीक्षा नियंत्रक प्रो. एएम सक्सेना ने बताया कि स्नातक अंतिम वर्ष में दो विषयों में तीन-तीन प्रश्नपत्र होते हैं. स्नातक अंतिम वर्ष में दो विषयों में तीन-तीन प्रश्नपत्र होते हैं परीक्षा एक ही पाली में कराई जाएगी.

प्रत्येक प्रश्नपत्र में A-50 प्रश्न, B-50 प्रश्न, C-50 प्रश्न दिए जाएंगे. इन तीनों में से 25 प्रश्न चुनने का विकल्प होगा. हर प्रश्न दो नंबर के होंगे. तीनों प्रश्नपत्रों के हल करने के लिए 120 मिनट का समय दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि बीकाम में चार ग्रुप होते हैं। प्रत्येक ग्रुप में दो प्रश्नपत्र होंगे. हर दिन एक ग्रुप के दोनों पेपर की परीक्षा एक ही पाली में होगी. Bsc और Bsc होम साइंस के अंतिम वर्ष में दो विषयों में तीन-तीन प्रश्नपत्र और एक प्रयोगात्मक परीक्षा होती है.

ईदगाह बस स्टैंड से एक्सप्रेस-वे होकर लखनऊ के लिए हर घंटे पर मिलेगी बस

 

प्रत्येक दिन एक विषय के तीनों प्रश्नपत्रों की परीक्षा एक ही पाली में पूरी कराई जाएगी.परीक्षा के जुड़े सवालों का जवाब पाने के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. स्टूडेंट्स घर पर बैठे वेबसाइट से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें, कोरोना के कारण पिछले काफी महीनों से कॉलेज स्कूल बंद है. वहीं जूनियर क्लास की परीक्षाओं को तो रद्द कर दिया गया है. वहीं दूसरी लहर के जाने के बाद एक बार से स्कूल कॉलेज खोल जा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें