कोरोना संक्रमण के डर से लखनऊ यूनिवर्सिटी बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Apr 2021, 4:23 PM IST
लखनऊ विश्वविद्यालय ने बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन जो 19 मई 2021 को किया जाना था. वो स्थगित कर दिया है. लखनऊ विश्वविद्यालय में अभी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की नई तारीख का ऐलान नहीं किया है.
लखनऊ विश्वविद्यालय. (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सभी जिले कोरोना संक्रमण की सुनामी से बुरी तरह प्रभावित है. जिसका बुरा प्रभाव सूबे के शिक्षा व्यवस्था पर भी पड़ रहा है. राज्य के कई सारे परीक्षाओं, प्रवेश परीक्षा को संक्रमण की वजह से रोक दिया गया है या फिर उनको आगे बढ़ा दिया गया. इसी दौरान लखनऊ विश्वविद्यालय जिसको बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन करना था. जिसको लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्थगित कर दिया है. बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन मई 19 मई 2021 में होना था.फिलहाल विश्वविद्यालय की तरफ से इस परीक्षा की नई तारीख घोषित नहीं की गई है.

राजधानी लखनऊ में भी लगातार संक्रमण भी बढ़ रहा है. जिस वजह से लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक के विभिन्न कोर्स में एडमिशन लेने के लिए आवेदन की तिथि को 3 मई 2021 तक के लिए बढ़ा दिया गया है. अगर राज्य में संक्रमण का माहौल कम होता है तो लखनऊ विश्वविद्यालय के स्नातक के कोर्सों में एडमिशन की परीक्षा जून माह तक होने की उम्मीद है.

18 से 44 साल के लोगों का कोरोना वैक्सीन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज शाम 4 बजे से शुरू

उत्तर प्रदेश में पहले ही 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. फिलहाल उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर कोई नई तिथि निर्धारित नहीं की गई है. यूपी में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. आंकड़ों के हिसाब से 265 लोग मंगलवार को मरे हैं. मंगलवार को 184144 लोगों की कोरोना संक्रमण की गई. जिसमें में 32993 लोग संक्रमित पाए गए. दिन में सबसे ज्यादा केस लखनऊ में 4437 पाया  गया.

मदद की गुहार लगाते मरीज परेशान, लखनऊ स्वास्थ्य विभाग के आला अफसर नहीं उठा रहे फोन

एमेजन, फ्लिपकार्ट समेत इनके जरिए भी होगी ऑक्सीजन सिलेंडर की डिलीवरी- लखनऊ DM

लखनऊ: अस्पताल में बेड खाली है या नहीं, जानकारी मिलेगी बस एक क्लिक पर, जानें कैसे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें