LU के छात्रों ने असुविधाओं को लेकर कैंपस में किया बवाल, मेन गेट बंद किया

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 4th Sep 2021, 5:56 PM IST
  • लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने शनिवार को मेस के खाने और पानी की समस्या को लेकर प्रोटेस्ट किया. साथ ही उन्होंने लखनऊ यूनिवर्सिटी में अपन मांगों क लेकर बवाल करते हुए न्यू कैम्पस का मेन गेट को बंद किया.
LU के छात्रों ने असुविधाओं को लेकर कैंपस में किया बवाल, मेन गेट बंद किया

लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय न्यू कैंपस में छात्रों ने होस्टल में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर बवाल किया. इसके साथ ही छात्रों विश्वविद्यालय का गेट बंद कर दिया है. इसके साथ छात्रों का एलयू के डीन से कहासुनी भी हुई. छात्रों का आरोप है कि एक महीने से उन्हें मेस में खाना नहीं मिल रहा है. साथ ही दो हफ्ते से से पानी की भी समस्या बनी हुई है. मेस में छात्र ही चंदा लगाकर खुद ही खाने की व्यवस्था कर रहे है.

लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने बताया कि मेस के ठेकेदार को पिछले महीने से पैसा नहीं मिला है. जिसके चलते उन्हें मेस से खाना नहीं मिल रहा है. पिछले के महीने से छात्र खुद ही खाने की व्यवस्था कर रहे है. जिसको लेकर एलयू के छात्र शनिवार को उग्र हो गए और न्यू कैंपस में बवाल कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने खाना नहीं मिलने पर धरने पर बैठ गए है. साथ ही छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी किया.

यूपी के कई शहरों में बढ़े डेंगू और वायरल फीवर के मामले, पहुंची केंद्र की टीम

कैंपस में प्रदर्शन करने वालों छात्रों ने आरोप लगाया है कि मेस के ठेकदार को समय से पैसा नहीं मिलने के कारण करीब एक महीने छात्रों को ठीक से खाना नहीं मिल रहा है. हालत ये है कि छात्र खुद ही चंदा लगाकर लगभग एक महीने खुद ही खाने कि व्यवथा कर रहे है. इतना ही नहीं छात्रों ने बतया कि उनसे हॉस्टल कि पूरी फीस तक लिया जा चूका है, फिर भी उन्हें असुविद्याओं का सामना करना पड़ रहा है. वहीं धरना दे रहे छात्र लगातार से वीसी को बुलाने कि मांग पर अड़े हुए है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें