लखनऊ: कोरोना के नियमों के साथ एलयू में 29 अगस्त को होगी पीएचडी प्रवेश परीक्षा

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 05:29 PM IST
  • लखनऊ विश्वविद्यालय ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तारीख जारी कर दी है. प्रवेश परीक्षा 29 अगस्त को आयोजित होगी.
लखनऊ यूनिवर्सिटी ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है. विश्वविद्यालय द्वारा जारी सूचना के अनुसार पीएचडी के 2019-20 सत्र में दाखिले की प्रवेश परीक्षा 29 अगस्त को होगी. कोरोना लॉकडाउन की वजह से अभी तक परीक्षा को आयोजित नहीं कराया जा रहा था. जबकि 2020 सत्र के लिए स्नातक में प्रवेश चाहने वालों के लिए रविवार आवेदन करने का अंतिम मौका होगा.

दरअसल कोरोना वायरस के कारण लागू लाकडाउन की वजह से देश-भर में सभी शैक्षिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं. जिसके बाद यूजीसी ने दिशानिर्देश जारी किया कि अनलाक की प्रक्रिया शुरु होने के कारण अब सभी संस्थान अपने यहां कोरोना संक्रमण से जुड़ी जरुरी बातों का ध्यान रखते हुए , शैक्षणिक गतिविधियों को फिर से शुरु कर सकते हैं.

फरारी की स्टंटबाजी में कानपुर में जाम, शुद्ध प्लस गुटखा का मालिक गिरफ्तार

जिसके बाद लखनऊ विश्वविद्यालय ने भी कोरोना संकट के कारण रोक दी गई 2019-20 सत्र के लिए पीएचडी की प्रवेश परीक्षा को फिर से कराने का फैसला किया है. परीक्षा का आयोजन 29 अगस्त को होगा. इसके साथ ही स्नातक में प्रवेश की प्रक्रिया अब समाप्त हो जाएगी. विश्वविद्यालय द्वारा जारी सूचना के अनुसार आज स्नातक में दाखिला हेतु आवेदन करने की अंतिम तिथि है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें