UP की अनु, दुती और जबीर को रैंकिंग से मिला टोक्यो ओलंपिक का टिकट, ऐसे हुई एंट्री

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Jun 2021, 11:18 PM IST
  • अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स फेडरेशन ने मेरठ की जैवलिन थ्रोअर अनुरानी, ओडिशा की फर्राटा एथलीट दुती चंद और केरल के हर्डलर जबीर मदारी को रैंकिंग के हिसाब से ओलंपिक में एंट्री देने का फैसला किया है। इस संबंध में बुधवार को आधिकारिक सूचना जारी होगी।
UP की अनु, दुती और जबीर को रैंकिंग से मिला टोक्यो ओलंपिक का टिकट

लखनऊ. भारतीय एथलेटिक्स को मंगलवार को एक और मंगलकारी खबर मिली। अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स फेडरेशन ने मेरठ की जैवलिन थ्रोअर अनुरानी, ओडिशा की फर्राटा एथलीट दुती चंद और केरल के हर्डलर जबीर मदारी को रैंकिंग के हिसाब से ओलंपिक में एंट्री देने का फैसला किया है। इस संबंध में बुधवार को आधिकारिक सूचना जारी होगी।

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इण्डिया के प्रवक्ता नितिन आर्या ने बताया कि अनुरानी देश के आला जैवलिन थ्रोअर हैं। ओंलंपिक क्वालीफाई करने के लिए 64 मीटर का थ्रो लगाना था। पर वह अंतरराज्यीय एथलेटिक्स में 62.83 मीटर का ही थ्रो लगा सकीं। उनकी जैवलिन थ्रो की दुनिया में 19वीं रैंकिंग है। ऐसे में उन्होंने ओलंपिक में एंट्री मिलेगी। वहीं 100 मीटर दौड़ के लिए ओलंपिक क्वालीफाइंग मार्क 11.15 सेकंड था। पर दुती चंद ग्रां प्री में 11.17 सेकंड का समय निकाल पाईं थीं। उनकी सौ मीटर में विश्व रैंकिंग 41 है। उन्हें भी रैंकिंग के आधार पर ओलंपिक में एंट्री मिल सकती है।

School Reopening: यूपी में 1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, जानें बाकी राज्यों का फैसला

 

केरल के 400 मीटर बाधा दौड़ के एथलीट जबीर मदारी भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए थे। उनकी 400 मीटर बाधा दौड़ में 33वीं रैकिंग है। उन्हें भी रैंकिंग के हिसाब से ओलंपिक में एंट्री मिलेगी।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें