लखनऊ: देवरिया MLA जन्मेजय सिंह को श्रद्धांजलि के बाद विधानसभा स्थगित, परिषद चालू

Smart News Team, Last updated: 21/08/2020 03:35 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा में देवरिया विधायक जन्मेजय सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद शुक्रवार को सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. अब शुक्रवार के एजेंडे पर काम करने के लिए शनिवार को सदन की बैठक होगी. देवरिया सदर से भाजपा विधायक का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.
लखनऊ: विधानसभा में देवरिया MLA जन्मेजय सिंह को श्रद्धांजली देने के बाद स्थगित

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की देवरिया सदर सीट के बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का गुरुवार देर रात लखनऊ में हार्ट अटैक से निधन हो गया. उन्हें श्रद्धांजलि देकर विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार को स्थगित कर दी गई. विधानसभा में शुक्रवार के विधायी कार्य अब शनिवार को होंगे और शनिवार को सदन की बैठक होगी.

75 वर्षीय जन्मेजय सिंह ने लोहिया संस्थान अस्पताल में आखिरी सांस ली. विधायक के निधन के बाद कार्यमंत्रणा समिति ने नए सिरे से विधानसभा सत्र के आगे का कार्यक्रम तय किया है. कल शनिवार को आज के एजेंडे पर चलेगी विधानसभा.

विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायक के निधन पर शोक प्रस्ताव पेश किया. 2 मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. शोक प्रस्ताव के बाद विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. अब शनिवार को सदन बैठेगा और आज का एजेंडा पूरा किया जाएगा.

लखनऊ: यूपी क्रिकेट एसोसिएशन निदेशक शुएब अहमद का मेदांता अस्पताल में निधन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक जन्मेजय सिंह के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया. उन्होंने अपने शोक सन्देश में कहा कि जन्मेजय सिंह एक समर्पित जन प्रतिनिधि थे. 

लखनऊ: लॉकडाउन में लोगों की पिटाई करने वाले SDM को CM योगी ने किया सस्पेंड

योगी ने कहा कि वे हमेशा अपने क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर रहते थे. समाज के गरीब और कमजोर वर्गों के हितों के प्रति वे अत्यंत संवेदनशील थे. उनके निधन से पार्टी ने एक समर्पित कार्यकर्ता तथा जनता ने अपना एक सच्चा हितैषी खो दिया है. सीएम योगी ने विधायक की आत्मा की शांति की प्रार्थना की.

यूपी विधान परिषद में विधायी कार्य जारी, सपा का सदन से वॉकआउट

यूपी विधान परिषद की बैठक जारी है और सपा के सदस्यों ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया. प्रश्नकाल तीन बार स्थगित हो चुका है. सदन शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के विधायक सदन के वेल में आ गए और कोरोना व कानून व्यवस्था पर चर्चा की मांग करने लगे. सभापति ने 20 मिनट के लिए सदन स्थगित कर दिया.

सपा के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही तीन पर स्थगित करनी पड़ी. एसपी विधायक कानून व्यवस्था के मसले पर सदन से वॉकआउट कर गए. परिषद की कार्यवाही लगातार चल रही है और विधायी कार्यों को समय पर निपटाने के लिए लंच ब्रेक भी नहीं होगा. विधान परिषद की बैठक शनिवार को भी होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें