यूपी के 13 एथलीट करेंगे ओलंपिक की तैयारी, राष्ट्रीय कैम्प की हुई शुरुआत

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 3:27 PM IST
  • यूपी के 13 एथलीट ओलंपिक की तैयारी के लिए राष्ट्रीय कैम्पों में पहुंचने लगे है. एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इण्डिया (एएफआई) ने नेशनल कैम्पों की शुरुआत कर दी है. नेशनल कैम्प में 60 पुरुष और 63 महिला एथलीट शामिल होंगे.
जैवलिन थ्रोअर अनुरानी (नीली टी-शर्ट) एवं स्टीपलचेजर सुधा सिंह (सफेद टी-शर्ट)

लखनऊ: एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इण्डिया (एएफआई) ने नए साल के मौके पर यूपी के खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय कैम्प लगाने का फैसला किया है. यह सभी खिलाड़ी कोरोना के कारण राष्ट्रीय कैम्प से बाहर चल रहे थे. नेशनल कैम्प में 60 पुरुष और 63 महिला एथलीट शामिल होगें. इस कैम्प में यूपी के 13 खिलाड़ी ओलंपिक की तैयारी करेंगे. इनमें चंदौली के जैवलिन थ्रोअर शिवपाल, रायबरेली की एथलीट सुधा सिंह, मेरठ की जैवलिन थ्रोअर अनुरानी, प्रयागराज मध्यमदूरी के धावक अजय सरोज समेत राज्य के करीब 13 एथलीट शामिल हैं.

एएफआई सभी राष्ट्रीय कैम्प का आयोजन बेंगलुरु, पटियाला, ऊटी, भुवनेश्वर में करेंगा. इसमें भारतीय प्रशिक्षकों के अलावा विदेशी प्रशिक्षक, रिकवरी कोच एवं अन्य सपोर्टिंग स्टॉफ भी शामिल होगा. विश्व प्रसिद्ध कोच गैलिना 400 मीटर, मिनाकोव शाटपट और डिस्कस थ्रो, हॉन जैवलिन थ्रो, एलेक्जेण्डर पैदल चाल और ऐंद्रे फिल्मीकोव ट्रेनिंग देंगे. इन कैम्पों में एथलीटों को पहली जनवरी को रिपोर्ट करना था. लेकिन एथलीट धीरे-धीरे ही कैम्प में पहुंच रहे हैं.

लखनऊ से 25 सदस्यीय दल राज्य थ्रो चैंपियनशिप में हिस्सा लेगा

उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएसन के सचिव पीके श्रीवास्तव ने बताया कि यह कैम्प 2021 में होनें वाले टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए लगाया गया है. इसमें एथलीट कुछ क्वालीफायर मुकाबले भी खेलेंगे. जनवरी के अंत से एथलीटों को ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने मौका मिलना शुरू हो जाएगा. अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स फेडरेशन ने लॉक डाउन के कारण ओलंपिक क्वालीफाई करने के पिछले साल मार्च से 30 नवम्बर तक क्वालीफाइंग रांउड बंद कर दी थी. एथलीटों को 29 जून तक क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा.

हेमवती नंदन बहुगुणा फुटबाल प्रतियोगिता में सनराइज 'ए' और ‘बी’ ने दर्ज की जीत

यूपी के ये खिलाड़ी करेंगे ओलंपिक की तैयारी

रायबरेली की सुधा सिंह, देवरिया की चिंता यादव और मेरठ की पारुल सिंह (3000 मीटर स्टीपलचेज), चंदौली के शिवपाल सिंह ( चंदौली), मेरठ की अनुरानी (जैलविन थ्रो), बुलंदशहर की मनीषा कुशवाहा (400 मीटर दौड़), प्रयागराज के अजय सरोज (1500 मीटर दौड़), लखनऊ के ऋषभ ऋषीश्वर (लांग जम्प), जौनपुर रोहित यादव (जैवलिन थ्रो), मेरठ की प्रियंका गोस्वामी (पैदल चाल) ओलंपिक में क्वालीफाई करने की कोशिश करेंगे.

बीजेपी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाउंगा: अखिलेश यादव

अखिलेश को कारोना वैक्सीन पर और UP के लोगों को उन पर भरोसा नहीं: केशव प्रसाद मौर्य

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें