लखनऊ: विधानसभा में विपक्ष पर बरसे CM योगी, आम आदमी पार्टी को बताया नमूना

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 04:27 PM IST
  • लखनऊ में यूपी विधानसभा सत्र के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने सपा, कांग्रेस और आप पर जमकल निशाना साधा. उन्होंने आम आदमी पार्टी को नमूना तक बता दिया. 
लखनऊ: UP विधानसभा सत्र के दौरान CM योगी आदित्यनाथ ने साधा विपक्ष पर निशाना

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र का आज आखिरी दिन था. कार्यवाही के दौरान विपक्ष के हंगामे के कारण सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. तीन दिन में केवल 4:30 घंटे सदन चला. इसी दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी जमकर विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने विधानसभा में शायरी के जरिये विपक्ष को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, चमन को सींचने में कुछ पत्तियां झड़ गई होंगी, यहीं इल्जाम लग रहा है, हम पर बेवफाई का, चमन को रौंद डाला, जिन्होंने अपने पैरों से, वही दावा कर रहे हैं, इस चमन की रहनुमाई का!!

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ब्राम्हण राजनीति, कानून व्यवस्था व कोविड 19 को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए तीखे हमले किए. उन्होंने आम आदमी पार्टी को नमूना बताया. उन्होंने कहा कि दिल्ली के कुछ नमूने यहां आकर पूछते हैं आपने लोगों के लिए क्या किया? अब हम उन्हें क्या बताए हमने क्या-क्या किया. इसी पर सीएम योगी ने दिल्ली और यूपी के आंकड़ों के साथ उदाहरण पेश किया.

यूपी विधानसभा में योगी के मंत्री का सपा पर हमला, कहा- ये आतंकवादियों के समर्थक

बाद में विपक्ष के खिलाफ उन्होंने कहा कि ये वही लोग हैं जो जातिवाद का झंडा लेकर चलते हैं. ये लोग वही लोग हैं, जो कन्नौज के नीरज मिश्र नाम के एक ब्राम्हण का सिर कटवा के मंगवाते हैं. कोरोना पर सीएम योगी ने कहा कि लोग सहयोग कर रहे हैं. हमें इस बात की खुशी है. उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग तिलक-तराजू के नाम पर समाज में जहर घोलते हैं. राम और परशुराम में भेद बताकर गंदी सियासत करते हैं. 

उन्होंने कहा, जातिवादी, विभाजनकारी, कुत्सित मानसिकता रखते हैं. इसी वजह से देश की खुशी के साथ खुश नहीं हो सकते हैं. देश की खुशी के साथ वही लोग खुश हो सकते हैं जिनमें मर्यादा और धैर्य हो. लोकतंत्र बगैर लोकलाज के नहीं चलता. झूठ का सहारा लेकर कुछ समय के लिए लोगों की आंखों में धूल झोंकी जा सकती है. लेकिन विधाता सब देख रहा है. समय आने पर देश जवाब देगा. जनता जवाब देगी.

लखनऊ: यूपी विधानसभा में कानून व्यवस्था पर समाजवादी पार्टी के विधायकों का हंगामा

उन्होंने कहा पीएम नरेंद्र मोदी के राम मंदिर की नींव रखने पर कहा, 492 वर्षों के बाद अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही का प्रधानमंत्री के करकमलों से शुभारंभ होना उत्तर प्रदेश वाासियों के लिए गौरव का विषय है. 5 अगस्त 2019 में इस के अंदर सत्ता लोलुप राजनीति की एक बड़ी गलती का परिमार्जन प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर की धारा 370 को सदैव के लिए समाप्त करके आतंकवाद की ताबूत पर अंतिम कील ठोकने का काम किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें