आवास विकास परिषद घोटाले में बड़ा एक्शन, 4 अधिकारी समेत 8 सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Feb 2022, 10:28 PM IST
  • आवास विकास परिषद में 21 भूखंडों के हुए घोटाले में अधिकारियों और कर्मचारियों पर गाज गिरी है. परिषद के 4 बड़े अधिकारियों समेत 8 लोगों को सस्पेंड किया गया है.
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: आवास विकास परिषद के 21 भूखंडों में गड़बड़ी सामने आने के बाद चार बड़े अधिकारियों समेत कुल 8 लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही 18 अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश जारी हुए हैं. इनमें 10 रिटायर अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हैं. इन सभी से आरसी के जरिए घोटाले की रकम वसूली जाएगी.

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की फटकार के बाद आवास आयुक्त अजय चौहान ने शनिवार को दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश जारी किया. पिछले दिनों आवास विकास परिषद के 21 भूखंडों में फर्जीवाड़ा सामने आया था. परिषद के कई अधिकारी और कर्मचारी इसमें लिप्त पाए गए. इनमें से कई अब रिटायर हो चुके हैं.

चुनाव क्या-क्या न कराए! उठक-बैठक के बाद BJP विधायक ने की तेल मालिश

रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2016 के बाद इस फर्जीवाड़े से आवास विकास परिषद को 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ. इस घोटाले की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी गठित की गई. यह फर्जीवाड़ा आवास विकास परिषद की आम्रपाली, वृंदावन, अवध विहार योजना में हुई. कर्मचारियों की मिलीभग से जगत नारायण नाम के शख्स ने 21 भूखंड अपने और रिश्तेदारों के नाम करा दिए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें