प्राइवेट जॉब के लिए 10 हजार रुपये में मिल रही किसी भी कॉलेज की मार्कशीट!

Smart News Team, Last updated: Sat, 2nd Jan 2021, 1:39 PM IST
  • लखनऊ में एसटीएफ ने तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया है. ये जालसाज लोगों को 10 से 20 रुपये में किसी भी विश्वविद्यालय की मार्कशीट या प्रमाण पत्र बना कर दे दिया करते थे. 
एसटीएफ ने तीन जालसाजों को किया गिरफ्तार. ( सांकेतिंक फोटो )

लखनऊ: यूपी पुलिस ने शहर में चल रहे फर्जी प्रमाणपत्र देने वाले तीन जालसाजों को गिरफ्तार को गिरफ्तार किया है. जालसाजों के पास से पुलिस को ढाई हजार से ज्यादा फर्जी प्रमाण पत्र बरामद हुए है. यह जालसाल लोगों को 10 से 20 हजार रुपये में फर्जी प्रमाण पत्र दिया करते थे. यह कानपुर यूनिवर्सिटी या अन्य विश्वविद्यालयों के प्रमाण पत्र मात्र कुछ घण्टों में तैयार कर देते थे.

लखनऊ एसटीएफ ने जालसाजों के पास से राष्ट्रीय या प्रदेश प्रमाण पत्र, अंक पत्र और अन्य स्तर के किसी भी खेल का सर्टिफिकेट दस्तावेज बरामद हुए हैं. पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इनका जाल किन-किन शहरों या राज्य में फैला था. जानकारी के अनुसार ऐसे फर्जी प्रमाण पत्रों का प्रयोग अधिकतर निजी कंपनी में नौकरियों के लिए किया जाता है.

पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी कोरोना संक्रमित, पीजीआई में भर्ती

जानकारी के अनुसार पिछले तीन बर्षो से शहर में गैंग संक्रिय था. इस मामले में कुछ समय पहले एसटीएफ ने कुछ लोगों को रडार पर लिया था. गुरुवार को फर्जी प्रणाम में जांच शुरु की तो तीन लोग पकड़ में आ गए. जालसाजों से पूछताछ पर पुलिस को पता चला है कि यह लोग अब तक लगभग 800 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना चूके है.

राष्ट्रीय सुरक्षा व देशद्रोह कानून का दुरुपयोग बंद हो : मायावती

IAS अफसरों को CM योगी का न्यू ईयर गिफ्ट, 126 अधिकारियों को मिला प्रमोशन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें