लखनऊ: स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन मामले में गिरी बड़े अधिकारियों पर गाज, 2 सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: 13/08/2020 03:53 PM IST
  • स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्श मामले में देर रात कार्रवाई करते हुए स्टेट हेड यूपी ईईएसएल आदेश सक्सेना और एलएंडटी के प्रोजेक्ट मैनेजर शशिकांत अग्रवाल को सस्पेंड कर दिया गया है.
स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन मामले में गिरी बड़े अधिकारियों पर गाज, 2 सस्पेंड

लखनऊ. स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन मामले में डिप्टी सीएम से लेकर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा तक के घर की बिजली गुल होने के बाद बड़ी कार्रवाई की गई है. स्मार्ट मीटर लगे घरों में बिजली कनेक्शन कट हो जाने के मामले में स्टेट हेड यूपी ईईएसएल आदेश सक्सेना और एलएंडटी के प्रोजेक्ट मैनेजर शशिकांत अग्रवाल सस्पेंड कर दिए गए हैं. वेंकटेश द्विवेदी डायरेक्टर ईईएसएल ने यह जानकारी ट्वीट कर दी है.

गौरतलब है कि यूपी सरकार के 16 मंत्रियों समेत लाखों लोगों के घरों में बिजली गुल होने जाने के बाद हंगामा मच गया था. इस सॉफ्टवेयर से जुड़ी परेशानी बताया गया था. इस प्रकरण में ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने यूपीपीसीएल अध्यक्ष को जांच के निर्देश दिए और गलती के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए कहा. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि इस तरह की गलतियां भविष्य में न हों इसके लिए भी जरूरी कार्रवाई की जाए.

आपको बता दें कि स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन होने की वजह से राजधानी लखनऊ के डेढ़ लाख उपभोक्ताओं के समेत पूरे उत्तर प्रदेश के करोड़ों उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना उठाना पड़ा. लखनऊ और मेरठ में लोगों ने बिजलीघरों पर जाकर भी हंगामा किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें