UP विधानसभा से 40KM दूर दिखा तेंदुए का पगचिह्न, वन विभाग का अलर्ट जारी

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 6:52 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा से 40 किलोमीटर दूर रहीमाबाद के दौलतपुर गांव में तेंदुआ के पगचिन्ह मिले है. जिसकी पुष्टि वन विभाग की टीम ने भी कर दिया है. साथ इलाके में तेंदुआ होने की आशंका पर अलर्ट जारी कर दिया गया है.
UP विधानसभा से 40KM दूर दिखा तेंदुए का पगचिह्न, वन विभाग का अलर्ट जारी

लखनऊ. लखनऊ के रहीमाबाद इलाके में तेंदुए के आ जाने से इलाके के सभी लोगों में इसकी दहशत फैल गई है. इसके साथ ही तेंदुए की दस्तक से सभी ग्रामीण डरे हुए है. वहीं वन विभाग को गांव में तेंदुए के पैरों के निशान भी मिले है. जिसकी पुष्टि विभाग की टीम ने कर भी दिया है. वहीं तेंदुए के पैरों के निशान खेत में मिला है. जिसके बाद से किसान खेतों में काम टोली बनाकर कर रहे है. तेंदुए के लेटेस्ट पगमार्क उत्तर प्रदेश विधानसभा से करीब 40 किलोमीटर दूर पाया गया है. 

इलाके में तेंदुआ दिखने से लोग अपेन घरों में अपने आपको कैद कर लिया है. इसके साथ ही लोग घर से अकेले निकलने में कतरा रहे है. साथ ही खेत मे भी अकेले काम करने के लिए किसान नहीं जा रहे है. तेंदुआ के दिखने से इलाके के सभी स्कूलों को पहले ही बंद कर दिया गया है. वहीं तेंदुआ को ढूंढने, निगरानी और गस्त के लिए वन विभाग ने 5 टीम को लगाया गया है. 

घनी आबादी में तेंदुए का तांडव, दीवारों को फांदकर छत पर पहुंचा, Video हुआ वायरल

इसके साथ वन विभाग ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील किया है. साथ ही पालतू जानवरों को सुरक्षित बाड़े में रखने, घर से बाहर समूह में निकलने, शाम और रात के समय हाथ मे डंडा और टोर्च लेकर निकलने की अपील किया है. साथ ही बच्चों को घर से अकेले बाहर नहीं निकलने देने की भी अपील किया है. इसके साथ ही वन विभाग ने तेंदुआ दिखने पर सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर 7839434282 जारी किया है. जिसपर तेंदुआ दिखने पर वन विभाग को सूचित किया जा सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें