उत्तर प्रदेश के 600 स्थानों पर आज कोरोना वैक्सीन ड्राई रन, अस्पताल तैयार

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 9:46 AM IST
उत्तर प्रदेश के 600 स्थानों पर आज कोरोना लगाने के लिए ड्राई रन का आयोजन किया जाएगा. राज्य के 75 जिलों में 6-6 स्थानों पर इस ड्राई रन का आयोजन किया जाएगा. इसमें से 3 शहरी और 3 ग्रामीण स्थानों पर होगे.
बिहार में कोरोना वैक्सीन के ड्राइ रन के लिए पटना, जमुई और बेतिया जिले को चुना है.

लखनऊ: प्रदेश के सभी जिलों में मंगलवार को प्रशिक्षित वैक्सीनेटर्स के जरिए कोविड वैकसीन का मॉक ड्रिल किया जाएगा. राज्य के 75 जिलों में 6-6 स्थानों पर वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन आयोजित किए जाएगा. इनमें से 3 स्थान शहरी इलाकों में होगें. जबकि 3 ग्रामीण क्षेत्रों में होगे. राज्य सरकार ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है.

इस मॉक ड्रिल में लोगों को कोरोना वैक्सीन के डोज नहीं दिए जाएगा. स्वास्थ्य विभाग केवल कोरोना वैक्सीन को लगाने का मॉक ड्रिल करेगा. इस मौके पर सभी जिलों के स्वास्थ्य विभाग अधिकारी और कर्मचारी मौके पर मौजूद रहेंगे. सरकार ने कोरोना वैक्सीनेसन के मॉक ड्रिल कार्यक्रम के लिए पुलिस प्रशासन को सूचित कर दिया है. मॉक ड्रिल सेंटरों पर स्वास्थ्य टीमें लोगों को कोरोना से बचने के लिए उपाय बताएगा.

बता दें कि पहले चरण में कोरोना की वैक्सीन स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन के लोगों को लगाई जाएगी. वही दूसरे चरण में कोरोना वैक्सीन 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगाई जाएगी. जबकि तीसरे चरण में कोरोना की वैक्सीन आम लोगों के लिए के लिए उपलब्ध रहेंगी. इस ड्राई रन के लिए अस्पतालों में तैयारी पूर

BJP सरकार पर किसानों को भरोसा नहीं, मंडी बेच दी, कितनों की जान गई: अखिलेश यादव

लखनऊ: कमिश्नर, डीएम को योगी का आदेश, कहा- फील्ड में लोगों की दिक्कतें दूर करें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें