लखनऊ के सब्जी विक्रेता की बेटी मुमताज खान खेलेंगी हॉकी वर्ल्डकप, भारतीय टीम में हुआ चयन

Swati Gautam, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 10:26 AM IST
  • महिला जूनियर हॉकी विश्व कप 5 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका में खेला जाना है जिसके लिए भारतीय टीम में लखनऊ के सब्जी विक्रेता की 18 वर्षीय मुमताज खान का चयन हुआ है. मुमताज के पिता हफीज ने कहा कि मुझे मेरी बेटी पर गर्व है.
लखनऊ के सब्जी विक्रेता की बेटी मुमताज खान खेलेंगी हॉकी वर्ल्डकप

लखनऊ. इस साल का महिला जूनियर हॉकी विश्व कप 5 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका में खेला जाना है जिसके लिए भारतीय टीम में लखनऊ के सब्जी विक्रेता की 18 वर्षीय मुमताज खान का चयन हुआ है. जब मुमताज के पिता हफीज को अपनी बेटी के विश्व कप के लिए चयन के बारे में पता चला तो वह आसमान पर थे. सोमवार को मुमताज के पिता ने बताया कि मुमताज के हॉकी खेलने के सपने को पूरा करने के लिए उनके परिवार को कुछ समय के लिए भूखा भी रहना पड़ा है लेकिन आज यह मेहनत रंग लाई. उन्होंने कहा कि यह सब भगवान की कृपा है और मुमताज की कड़ी मेहनत है. मुझे मेरी बेटी पर गर्व है.

मुमताज खान ने महिला जूनियर हॉकी विश्व कप में चयन होने पर कहा कि मेरा संघर्ष मुझे कठिन दिनों की याद दिलाता है, मैं अपने माता-पिता की शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने हॉकी खिलाड़ी बनने के लिए मेरे लिए सब कुछ किया. अब उन्हें गर्व वापस देने का मेरा समय आ गया है इसलिए मैं दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम को जिताने की पूरी कोशिश करूंगी. मुमताज ने आगे कहा कि मेरे गले में लटका मैडल मेरे माता-पिता के लिए सबसे बड़ा उपहार होगा. मुमताज की बहन फराह ने यह खुशखबरी सुनने के बाद कहा कि हम अच्छे दिन की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि जूनियर स्तर पर मुमताज की सफलता से उन्हें सीनियर टीम में जगह बनाने में मदद मिलेगी.

UP में डेंगू ने तोड़ा 8 साल का रिकॉर्ड, 25800 लोग संक्रमित, यह जिले हैं अधिक प्रभावित

मुमताज खान अपने सिलेक्शन ले बाद सोमवार को बताया कि अपने खाली समय में अपनी छह बहनों के साथ आज भी लखनऊ तोपखाना बाजार में अपने माता-पिता के साथ सड़क किनारे सब्जियां बेचना पसंद करती हैं. जब भी वह घर आती है और समय पाती है, तो वह अपने माता-पिता की दुकान में मदद करती है. मुमताज का कहना है कि उन्हें मुझे अब भी ऐसा करने में मज़ा आता है क्योंकि यह काम मेरे परिवार 10 सदस्यों के की देखभाल कर रहा है और उनका पेट भर रहा है. इसलिए मुझे इस वजह से बाधाओं से लड़ने की कला सीखने पर गर्व महसूस होता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें