लखनऊ में कोरोना नियमों के साथ खुलेंगे शराब ठेके, जानें खुलने और बंद होने का समय

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 11:21 PM IST
  • यूपी की राजधानी लखनऊ में शराब खोलने का निर्णय लिया गया है. कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए लखनऊ में सुबह 10 बजे से सुबह 7 बजे शराब की दुकानें खोली जाएंगी. सिर्फ रिटेल और थोक दुकानों पर शराब बेची जाएगी.
लखनऊ में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक शराब की दुकानें खुलेंगी. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. कोरोना के संकट के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी शराब की दुकानें खोलने का फैसला लिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक शराब की सभी दुकानें खोली जाएंगी. इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना होगा. राजधानी लखनऊ में सिर्फ रिटेल और थोक दुकानों पर ही शराब की बिक्री होगी.

इस बारे में जिला आबकारी सुशील मिश्रा ने कहा कि कैंटीन, बार आदि का संचालन नहीं होगा. सिर्फ रिटेल और थोक दुकानों से ही शराब की बिक्री की जाएगी. आपको बता दें कि इससे पहले कानपुर में भी शराब की ठेके खोलने का फैसला लिया गया था.कई दिनों बाद शराब की दुकानें खुलने से लोगों की भीड़ जुट गई. जिससे कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ीं.

यूपी सरकार का फैसला, होम आइसोलेशन के कोरोना मरीजों को भी मिलेगी ऑक्सीजन

कोरोना संकट को देखते हुए योगी सरकार ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों को ऑक्सीजन सिलेंडर देने का फैसला किया है. इस आदेश को उत्तर प्रदेश खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन की ओर से जारी किया गया है. मंडलायुक्ताओं और सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर इस आदेश के बारे में जानकारी दे दी गई है. इस पत्र में स्पष्ट निदेश दिया गया है कि सिर्फ होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को ही ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएं.

CM योगी का बड़ा फैसला, CSC पर होगा दिव्यांग और निराश्रितों का वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में दिनों-दिन कमी आ रही है. आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 20 हजार 445 नए केस सामने आए हैं. वहीं 29 हजार 358 लोग कोरोना वायरस से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड से 301 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें