लखनऊ: विधानसभा के सामने महिला ने खाई नींद की गोलियां, अस्पताल में भर्ती

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Oct 2020, 5:22 PM IST
  • गुरुवार को लखनऊ विधानसभा भवन के सामने पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने नींद की गोलियां खा ली. महिला को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.
लखनऊ विधानसभा

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में विधानसभा के सामने खुद को मौत के हवाले करने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. गुरुवार को विधानसभा भवन के सामने पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने नींद की गोलियां खा ली. जिससे वहां मौजूद पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. विधान भवन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने महिला को फौरन हिरासत में ले लिया. महिला को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां उसका इलाज जारी है. महिला ने अपना नाम बेबी खान बताया है. वह राजाजीपुरम की रहने वाली है. महिला ने नाका पुलिस पर खुद को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

महिला के दो भाई भय्यू और छोटू कैंट से हिस्ट्रीशीटर अपराधी हैं. दोनों पर दर्जनों मुकदमे हैं. छोटू को नाका पुलिस ने जेल भेजा था जबकि भय्यू को अभी भी पुलिस तलाश कर रही थी. पुलिस का कहना है कि पेशबंदी में महिला ने गोलियां खाई हैं. फिलहाल, महिला को सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

आपको बता दें कि राजधानी लखनऊ में विधानसभा के सामने का इलाका ऐसी घटनाओं का अड्डा बनता जा रहा है. इससे पहले भी कई लोग विधानसभा के सामने मौत को गले लगा चुके है. बता दें, बीते सोमवार को भी विधानसभा के सामने आत्मदाह के दो मामले सामने आए थे. सोमवार को सुबह के समय यहां बाराबंकी के एक पीड़ित परिवार ने आत्मदाह की कोशिश की थी. इस दौरान पुलिस उसे हिरासत में लेकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था.

घूस कांड में लखनऊ के होमगार्ड कमांडेंट कृपा शंकर पांडे को किया बर्खास्त

वहीं, इस घटना के कुछ घंटे बाद ही सोमवार शाम को फिर एक पीड़ित व्यक्ति वहां आत्मदाह करने पहुंचा और खुद को आग लगा ली. इस दौरान वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में गंभीर रूप से झुलसे व्यक्ति को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था. जानकारी के मुताबिक मकान मालिक से विवाद के चलते पीड़ित ने आत्मदाह का कदम उठाया था.

लखनऊ: धान खरीद में अनियमितता पर योगी सरकार बेहद सख्त, पांच प्रभारी निलंबित

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें