यूपी सरकार ने बढ़ाई राशन वितरण की आखिरी तारीख, हर कार्डधारक को राशन देना लक्ष्य

Smart News Team, Last updated: 13/08/2020 06:30 PM IST
  • लखनऊ में राशन वितरण में आ रही समस्या के बाद यूपी सरकार ने राशन वितरण की आखिरी तारीख को दो दिन के लिए बढ़ा दिया है. 16 अगस्त तक कार्डधारकों को राशन दिया जाएगा.
यूपी में राशन वितरण की आखिरी तारीख को बढ़ाया.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के जिन कार्डधारकों को अभी तक राशन नहीं मिला है वह अब 16 अगस्त तक राशन ले सकते हैं. यूपी सरकार ने गुरुवार को सूचना देते हुए नियमित राशन बांटने की तारिख को दो दिन के लिए बढ़ा दिया है. इससे पहले 14 अगस्त तक राशन वितरण की तारीख निर्धारित थी. लॉकडाउन के दौरान प्रदेश की राजधानी में राशन उठाने और वितरण में लगातार देरी की शिकायत सामने आ रही थी. 

लखनऊ में 10 अगस्त तक कोटेदारों तक राशन पहुंचाया गया था. वहीं राशन की दुकानों पर वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ते हुए देखी जा सकती थी. यही कारण था कि कार्डधारकों को राशन मिलने में देरी हो रही थी. हर कार्डधारक को राशन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सरकार ने पहले चक्र के वितरण के लिए दो दिन बढ़ा दिए हैं. 

स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन: CM योगी ने दिए STF जांच के आदेश, 7 दिन में रिपोर्ट

डीएसओ सुनील कुमार सिंह ने बताया कि आधार प्रमाणीकरण द्वारा राशन 16 अगस्त तक वितरित किया जाएगा. 14 अगस्त को आधारप्रमाणीकरण के जरिए राशन नहीं पाने वाले कार्डधारकों को मोबाइल ओ.टी.पी सत्यापन के जरिए राशन दिया जाएगा.  

लखनऊ: नृत्यगोपाल दास के इलाज के लिए CM योगी ने मेदांता के डॉ त्रेहन से की चर्चा

राशन की दुकानों पर सरकारी गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए राशन वितरण करने के आदेश भी जारी किए गए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का खासतौर पर पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें