लखनऊ: माफिया अतीक अहमद के लखनऊ स्थित बैंक खातों की होगी छानबीन

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Sep 2020, 11:39 AM IST
  • लखनऊ. अवैध कारोबार को लेकर गहराया अतीक अहमद के खातों पर शक अतीक अहमद के सांसद निधि पेंशन आने वाले खाते में 50 लाख रुपए मिले प्रदेश सरकार माफिया सरगना अतीक अहमद के तारों को जोड़ने में लगी
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ। योगी सरकार माफिया के खिलाफ लगातार सख्त नजर आ रही है. कुख्यात अपराधियों को लेकर प्रशासन ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. इसी क्रम में पूर्व सांसद और माफिया सरगना अतीक अहमद पर भी पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. योगी सरकार के कड़े निर्देश के बाद कुख्यात अपराधियों को पुलिस ने जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है.

पूर्व सांसद व सरगना अतीक अहमद पर भी पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. लखनऊ स्थित अतीक अहमद के बैंक खातों की छानबीन भी शुरू कर दी गई है. पुलिस को आशंका है कि इन खातों से अवैध कारोबार के लिए पैसों का लेनदेन किया जा रहा था. पुलिस छानबीन में जुटी हुई है. जल्द ही पुलिस किसी ठोस नतीजे पर पहुंचेगी. पूर्व सांसद और माफिया सरगना अतीक अहमद पर लगातार शिकंजा कस रही पुलिस ने अब उसके बैंक खातों की भी छानबीन तेज कर दी है.

प्रयागराज के अलावा दिल्ली, लखनऊ और बलरामपुर में भी बैंक एकाउंट हैं. पुलिस इन खातों से होने वाले लेनदेन का विवरण जुटा रही है. बाहुबली की अवैध अचल संपत्तियों को ढहाने और मकानों को कुर्क करने की कार्रवाई के दौरान ही पुलिस ने लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान दिए गए शपथपत्र की जांच की.

लखनऊ PGI में आम मरीजों की OPD को लेकर नहीं बनी डॉक्टरों के बीच सहमति

अतीक तब श्रावस्ती से समाजवादी पार्टी के बैनर तले चुनाव मैदान में थे. शपथपत्र में जिस दोनाली बंदूक का उल्लेख किया था. उसका लाइसेंस निरस्त हो गया था. इसमें मकान, भूखंड और बैंक खातों का ब्योरा था. अनुमान है कि लखनऊ, दिल्ली स्थित बैंक शाखाओं में अतीक खाते विधायक व सांसद रहते वक्त खुले थे.

बलरामपुर जैसे शहर में बैंक एकाउंट खोलने का मकसद क्या था. यह पता लगाया जा रहा है. साथ ही अतीक, उसकी फर्म, बीवी व बच्चों के नाम पर खुले खाते व एफडी की भी पड़ताल चल रही है.

पुलिस को अवैध कारोबार का शक गहराया

दूसरे प्रदेश और राज्य के दूसरे हिस्से में खोले गए बैंक खातों में महीना और सालाना कितना लेन देन होता था. इसे भी देखा जा रहा है. अवैध कारोबार का भी शक है. अतीक के उस एकाउंट में 50 लाख रुपये मिले है, जिसमें सांसद निधि से पेंशन आती है.

आईजी केपी सिंह ने बताया कि चल अचल संपत्ति के साथ ही अतीक के बैंक खातों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है. जांच के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अभी जांच पड़ताल कर रही है. जल्द ही पुलिस किसी ठोस नतीजे पर पहुंचेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें