डेंगू से लड़ने को तैयार है नवाबों का शहर, हर जोन में कराई जाएगी फॉगिंग, रोस्टर तैयार

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 11:21 PM IST
यूपी की राजधानी लखनऊ ने इस बार डेंगू से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है. लखनऊ नगर निगम ने सभी रोस्टरों को फॉगिंग के लिए तैयार कर लिया है. नगर निगम ने एक दिन में एक जोन में फॉगिंग कराने का फैसला किया है.
लखनऊ में डेंगू से बचाव के लिए फाॅगिंग कराई जाएगी. इसके लिए रोस्टर जारी कर दिया गया है.

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में फैल रहे डेंगू के प्रकोप से लोगों के बचाने के लिए नगर निगम ने रोस्टर तैयार कर लिया है. मच्छरों को भगाने के लिए एक दिन में एक जोन की फॉगिंग की जाएगी. सभी जोन के हर वॉर्ड में एक गाड़ी भेजी जाएगी. पार्षद अपने जोन में जहाँ फॉगिंग की सूचना देंगे उस स्थान पर फॉगिंग कराई जाएगी. नगर निगम ने आरोपों से बचने के लिए संबंधित वार्ड के पार्षद के हस्ताक्षर भी करा लिए हैं.

नगर निगम ने डेंगू की रोकथाम के लिए 1 से 31 अक्टूबर तक का रोस्टर तैयार किया था. सोमवार को सदन में हुए पार्षदों के आरोप और हंगामे किया था. जिसके बाद मंगलवार को नगर निगम ने सभी पार्षदों को रोस्टर भेज दिया है. अगले सात दिन में सभी आठ जोन में फॉगिंग करा दी जाएगी. जिसके बाद आठवें दिन से दोबारा फॉगिंग कराई जाएगी. इसी तरह 15वें और 22वें दिन से तीसरी एवं चौथी बार रोस्टर से फॉगिंग कराना सुनिश्चित किया गया है. जोन चार और पांच को रोस्टर से फॉगिंग के लिए एक साथ रखा गया है.

शर्मनाक: पड़ोसी ने पहले की गंदी बात, विरोध करने पर पीटा और कर दिया रेप

लखनऊ के नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुनील रावत ने कहा कि पार्षदों को इससे पहले भी रोस्टर भेज दिया गया था. एक बार फिर से सभी को रोस्टर भेजा गया है. अगले माह से दिन वार रोस्टर तय किया जाएगा. सात दिनों में सभी आठ जोनों में फागिंग की व्यवस्था सुनिश्चित होगी.

पूनम, दीप्ति और मुस्कान के साथ UP की मेघना भी दिखाएंगी T-20 क्रिकेट लीग में अपना हुनर

बुधवार को जोन आठ के राजा बिजली पासी प्रथम, इब्राहिमपुर प्रथम, शारदा नगर प्रथम, हिन्दनगर, विद्यावती प्रथम, विद्यावती द्वितीय, राजा बिजली पासी द्वितीय, इब्राहिमपुर द्वितीय, शारदा नगर द्वितीय, खरिका प्रथम, खरिका द्वितीय और विद्यावती तृतीय वॉर्ड में फॉगिंग होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें