यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2021 तारीख: अगले सप्ताह तक आ जाएंगे परीक्षा के नतीजे

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 9:32 AM IST
  • मदरसा बोर्ड ने भी उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरह ही कोरोना माहमारी को देखते हुए परीक्षाओं को रद्द कर दिया था. वहीं अब मदरसा यूपी बोर्ड की तर्ज पर छात्रों को प्रमोट करने जा रही हैं. जिसको लेकर मदरसा बोर्ड ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज भी दिया है. जिसको मंजूरी मिलते है अगले सप्ताह बोर्ड के परिणाम आ सकते है.
यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2021 तारीख: अगले सप्ताह तक आ जाएंगे परीक्षा के नतीजे

लखनऊ. उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरह ही इस बार मदरसा बोर्ड के छात्र-छात्राओ को प्रमोट कर दिया गया है. जिनके परिणाम के लिए बोर्ड ने शासन को प्रस्ताव बनाकर भेज भी दिया है. जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है प्रस्ताव मंजूर होते ही अगले हफ्ते बोर्ड की नतीजे आ सकते है. इज़के साथ ही मुंशी और मौलवी के बच्चों को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की तर्ज पर प्रमोट किया जा चुके है. इसी तरह यूपी बोर्ड के तर्ज पर मदरसा के भी छात्रों को प्रमोट किया जाएगा. 

मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार आरपी सिंह ने बताया कि यूपी बोर्ड की तरह ही मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं भी कोरोना माहमारी को देखते हुए नहीं कराई गई है. जिसके कारण इन सभी छात्रों को इस साल प्रमोट कर दिया गया है. साथ ही इनके परीक्षा परिणाम पिछली परीक्षाओं के आधार पर ही घोषित किया जाएगा. जिसके लिए बोर्ड ने प्रस्ताव बनाकर प्रदेश सरकार को भेजा है.

केजरीवाल के इस फ्री मॉडल से यूपी की जनता को रिझाने की तैयारी में अखिलेश यादव

इसके साथ ही उन्होंने आगे बताया कि इस बार 98 हजार छात्रों ने सेकेंडरी के लिए तो 40 हजार सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा के लिए आवेदन किया है. साथ ही यह भी बताया कि जिन छात्रों ने अर्धवार्षिक और प्रीबोर्ड की परीक्षा नही दी है, उन छात्रों को भी प्रमोट किया जाएगा. प्रमोट होने के बाद जिन छात्रों को लगता है उनके अंक कम है तो वह अगले साल परीक्षा में शामिल होकर अपने अंक सुधार सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें