धर्मांतरण-कांवड़ यात्रा पर महंत नरेंद्र गिरि, हरि गिरि ने की CM योगी से मुलाकात

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 2:08 PM IST
अखाड़ा यात्रा परिषद के प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि और महामंत्री महंत हरि गिरि ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है. इस मुलाकात में उन्होंने धर्मांतरण, कांवड़ यात्रा और 2025 प्रयागराज कुंभ के विषय पर चर्चा की है.
धर्मांतरण और कांवड़ यात्रा को लेकर महंत नरेंद्र गिरि और महंत हरि गिरि ने CM योगी से की मुलाकात

लखनऊ. अखाड़ा परिषद का प्रतिनिधिमंडल आज गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने के लिए गया. आज सुबह 10 बजे सीएम आवास अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि और महामंत्री महंत हरि गिरि ने सीएम से मुलाकात की जिसमें उन्होंने धर्मांतरण, कांवड़ यात्रा और 2025 प्रयागराज कुंभ के विषय पर सीएम से चर्चा की.

इस मुलाकात को लेकर अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बताया हमने धर्मांतरण के मुद्दे पर सीएम योगी से मांग की है कि ऐसी घटनाओं पर रोक लगनी चाहिए. इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हमें आश्वासन दिया है. इसके साथ ही कांवड़ यात्रा को लेकर भी हमने सीएम को बताया कि पिछले साल माघ मेला कोरोना काल में ही हुआ था, इसलिए कांवड़ यात्रा भी होनी चाहिए.

बता दें कि प्रदेश में आए दिन धर्मांतरण के केस बहुत आ रहे हैं. जिसमें एक समुदाय के लोग अपना नाम छुपाकर दुसरे समुदाय की लड़की को फंसाते हैं. इसके बाद लड़की से शादी करके उससे धर्म परिवर्तन का दवाब डालते हैं. लड़की के मना करने पर उसके साथ क्रूरता की जाती है. हाल ही में प्रदेश के आगरा जिले का धर्मांतरण का मामला सभी के सामने आया है.

अयोध्या राम मंदिर के 100 मीटर दायरे में नहीं होगा नया निर्माण, नए निर्देश लागू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें